सालगिरह का जश्न

साल 2021 को सुशासन परिणाम वर्ष के रूप में मनाएगी सरकार

साल 2021 को सुशासन परिणाम वर्ष के रूप में मनाएगी सरकार

गुरुग्राम में ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली टीम को पुरस्कृत करते शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर। -हप्र

गुरुग्राम, 27 जनवरी (हप्र)

गणतंत्र दिवस की सालगिरह का जश्न यहां धूमधाम से मनाया गया। जिलास्तरीय कार्यक्रम में शिक्षा एवं वनमंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में ध्वजारोहण किया। उन्होंने भव्य परेड की सलामी ली तथा सरकार की नीतियों और प्रदेश की जनता की भलाई के लिए करवाए गए विकास कार्यों का ब्यौरा दिया।

उन्होंने कहा, ‘राज्य सरकार इस वर्ष को सुशासन परिणाम वर्ष के रूप में मना रही है।’ उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में वर्तमान राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए बताया कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में 67 नए काॅलेज खोले गए हैं जिनमें से 42 काॅलेज केवल लड़कियों के लिए हैं। उन्होंने वन विभाग की एक नई योजना की शुरुआत भी की जिसके अंतर्गत पौधरोपण, जल संरक्षण तथा पर्यावरण विषय पर रागनी, गीत, कविता या नाटक प्रस्तुत करने वाले बच्चों को सरकार पुरस्कृत करेगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में 1070 किलोमीटर लंबे 17 राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए गए हैं। इस अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला, विधायक सत्यप्रकाश जरावता, राजस्थान से सांसद सुखबीर जोनापुरिया, पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत आदि मौजूद रहे।

वीर शहीदों को श्रद्धांजलि

झज्जर (हप्र) : 72वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन झज्जर के जहांआरा बाग स्टेडियम में देशभक्ति से सराबोर कार्यक्रम के साथ गरिमामयी ढंग से हुआ। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड का निरीक्षण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी ली। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ ही परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेने उपरांत मुख्यातिथि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने झज्जरवासियों के नाम अपना संदेश रखा। उन्होंने कहा कि भारत के स्वाभिमान और स्वाधीनता के प्रतीक गणतन्त्र दिवस के इस पावन अवसर पर देश की आजादी एवं सुरक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले सभी ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

पलवल में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

पलवल (हप्र) : पलवल में 72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। नेताजी सुभाष चंद बोस स्टेडियम में मंडलायुक्त संजय जून ने परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उपायुक्त नरेश नरवाल, जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर, पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय खंडूजा आदि मुख्य रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम में मंडलायुक्त ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सिविल हॉस्पीटल के एसएमओ डा. अजय माम व महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारी श्रीमती मीनाक्षी चौधरी को सम्मानित किया।

यासीन मेव कालेज में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

नूंह/मेवात (निस) : जिला मुख्यालय नूंह के यासीन मेव डिग्री कालेज में मंगलवार को 72वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमेलश ढांडा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली। इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा झांकिया भी निकाली गईं। उन्होंने झाकियों में प्रथम स्थान पर जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, दूसरे स्थान पर जनस्वास्थ्य विभाग, तीसरे स्थान पर रही उद्यान विभाग की झांकी की टीम को सम्मानित किया।

कोरोना के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले सम्मानित

रोहतक (निस) : शहर में विभिन्न सामाजिक, शैक्षणिक व धार्मिक संस्थानों द्वारा 72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम व हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। राजीव गांधी स्टेडियम में जिलास्तरीय समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। शहर में पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले प्रतिभागी व कोरोना महामारी के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

जींद में डीसी ने किया ध्वजारोहण

जींद (हप्र) : स्थानीय पुलिस लाईन मैदान में 72वां गणतन्त्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। समारोह में उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने ध्वजारोहण किया और भव्य परेड की सलामी ली। इससे पूर्व उन्होंने स्थानीय गोहाना रोड पर बने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने शस्त्र झुकाकर एंव मातमी धुन बजाकर शहीदों को नमन किया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

अभिवादन से खुशियों की सौगात

अभिवादन से खुशियों की सौगात

क्या सचमुच हैं एलियंस

क्या सचमुच हैं एलियंस

अब राजनीति की ट्रेन में सवार मेट्रोमैन

अब राजनीति की ट्रेन में सवार मेट्रोमैन

मुख्य समाचार

डिजिटल प्लेटफॉर्म के खिलाफ कार्रवाई करने के कोई प्रावधान नहीं : सुप्रीमकोर्ट

डिजिटल प्लेटफॉर्म के खिलाफ कार्रवाई करने के कोई प्रावधान नहीं : सुप्रीमकोर्ट

अमेजन प्राइम वीडियो की भारत प्रमुख अपर्णा पुरोहित को गिरफ्ता...

शहर

View All