मंत्री से मिले किसान, मिला आश्वासन : The Dainik Tribune

मंत्री से मिले किसान, मिला आश्वासन

मंत्री से मिले किसान, मिला आश्वासन

प्रतीकात्मक चित्र

गुरुग्राम, 22 सितंबर (निस)

नूंह के गांव खेड़ा खलीलपुर के किसानों ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य 5 दिन से रोका हुआ है। पांचवें दिन खेड़ा खलीलपुर गांव के दर्जनों किसानों ने कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल से मुलाकात की। इसमें किसानों को भरोसा तो मिला, लेकिन उनकी मांग को अमलीजामा नहीं पहनाया गया जिसके चलते धरना-प्रदर्शन जारी है।

किसानों के मुताबिक लघु सचिवालय में उपायुक्त अजय कुमार, एसपी वरुण सिंगला ने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ इस मामले का कोई हल निकालने के लिए घंटों बातचीत की लेकिन बैठक में क्या समाधान निकला इसके बारे में देर शाम तक कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई। इस पर दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे किसानों ने धरना जारी रखा और निर्माण कार्य भी नहीं होने दिया।

मांग पर अमल तक जारी रहेगा प्रदर्शन

पत्रकारों से बातचीत के दौरान खेड़ा खलीलपुर गांव के किसानों ने कहा कि मुलाकात के दौरान पुख्ता भरोसा तो मिला है, लेकिन एनएचएआई के अधिकारियों को लिंक मार्ग बनाने के आदेश अभी तक नहीं किए गए हैं। इसलिए उनका जो धरना - प्रदर्शन पिछले 5 दिन से जारी है वह उस समय तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांग को पूरी तरह से अमलीजामा नहीं पहनाया जाएगा। 5 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन एनएचएआई के अधिकारियों तथा किसानों के बीच कोई सुलह नहीं करा पाया है। इसकी वजह से दिल्ली - मुंबई एक्सप्रेस-वे जैसी देश की बड़ी परियोजना पर काम ठप पड़ा है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All