नशे में धुत बेटे ने मां को कुल्हाड़ी से काटा

नशे में धुत बेटे ने मां को कुल्हाड़ी से काटा

नवीन पांचाल/हप्र

गुरुग्राम, 7 अगस्त

गांव रायसीना स्थित सरहोल की ढ़ाणी में शराब के लिए पैसे नहीं देने पर एक कलयुगी बेटे ने गुस्से में आकर कुल्हाड़ी अपनी 65 वर्षीय मां के सिर पर कई वार किये और टुकड़े-टुकड़े कर दिये। उसने गर्दन, हाथ व पैरों पर भी कुल्हाड़ी से कई वार किए और जान से मार डाला। हत्या के बाद वह भाग गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

जानकारी के अनुसार, मानसिक रूप से परेशान 65 वर्षीय भतेरी को तीन दिन पहले ही पेंशन मिली थी। वह पेंशन के पैसों को छिपाकर रखती थी तथा मानसिक रूप से परेशान होने के चलते घर से कभी भी बाहर निकल जाती थी। उसकी मानसिक दशा को देखकर गांव के लोग उसे खाने-पीने के लिए भी दे देते थे।

भतेरी का बड़ा बेटा 45 वर्षीय प्रेमपाल शराब का आदि है और मां उसी के साथ रहती थी। बृहस्पतिवार देर शाम साढ़े 8 बजे शराब के नशे में धुत प्रेमपाल ने और शराब पीने के लिए अपनी मां से पैसे मांगे लेकिन उसने मना कर दिया। इससे प्रेमपाल गुस्से में आग बबूला होकर आपा खो बैठा और कुल्हाड़ी निकाल लाया। आते ही उसने पूरा जोर लगाकर अपनी वृद्ध मां के सिर पर एक के बाद एक चार वार किये और सिर के कई टुकड़े कर दिए। वृद्धा के सिर से खून का फव्वारे फूट पड़ा और वह धरती पर तड़पने लगी। लेकिन इससे भी कलयुगी बेटे का मन नहीं भरा और उसने गर्दन, हाथ व पैरों पर भी कुल्हाड़ी से अनेक वार किए। वह तब तक वार करता रहा जब तक मां की आखिरी सांस निकल नहीं गई। चिल्लाने की आवाज सुनकर जब प्रेमपाल की पत्नी व बच्चे मौके पर पहुंचे तब तक आरोपी भाग गया।

ग्रामीणों और परिजनों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने शव को कब्जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी। पुलिस की टीमें फरार बेटे को पकड़ने का प्रयास कर रही हैं। 

चीख सुनकर भी नहीं आए ग्रामीण

ग्रामीण बताते हैं कि प्रेमपाल वृद्धा को हर रोज किसी न किसी बात पर पीटता था। वह अक्सर उससे इस बात पर मारता था कि वह घर से बाहर क्यों निकली। मानसिक रूप से परेशान मां हर रोज मार खाने के बाद भी घर से निकलकर पड़ोस के घरों में चली जाती थी। ग्रामीणों को रात के समय वृद्धा के चिल्लाने की आवाजें तो आई लेकिन हर रोज की लड़ाई सोचकर वे बचाव करने नहीं पहुंचे। लेकिन जब ग्रामीणों को हादसे का पता चला तो उनके पैरों तले की जमीन निकल गई।

''मृतका के भतीजे टीकली गांव निवासी नवीन की शिकायत पर प्रेमपाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या बेहद निर्मम तरीके से की गई है। अारोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही उसे पकड़ लिया जाएगा।'' -ओमप्रकाश, एसआई जांच अधिकारी

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

सुशांत की ‘टेलेंट मैनेजर’ जया साहा एनसीबी-एसआईटी के सामने हुईं पेश

सुशांत की ‘टेलेंट मैनेजर’ जया साहा एनसीबी-एसआईटी के सामने हुईं पेश

किसानों की आशंकाओं का समाधान जरूरी

किसानों की आशंकाओं का समाधान जरूरी