कोरोना संक्रमण

गुरुग्राम में कोरोना के मामले 50 पार

गुरुग्राम में कोरोना के मामले 50 पार

गुरुग्राम, 4 मार्च (हप्र)

कोरोना संक्रमण के मामले फिर से जोर पकड़ने लगे हैं। बीते 24 घंटों में संक्रमण के 52 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा 18-18 मामले जोन तीन व चार इलाके में हैं। स्वास्थ्य विभाग ने नए संक्रमितों के परिजनों व इनके संपर्क में आने वालों की जांच करवानी शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 36 संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ 3124 संदिग्धों की सैंपलिंग की गई तथा 1918 संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट सरकारी इंस्टीट्यूशन स्तर से मिलने का इंतजार किया जा रहा है। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या अभी 59 हजार 173 पहुंच गई है। इसमें से 58 हजार 449 को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

तथा महामारी अभी तक 358 लोगों की जान ले चुकी है। फिलहाल संक्रमण के 366 एक्टिव मरीजों में से 329 को होम आईसोलेशन में रखा गया है। गौरतलब है कि स्कूल खुलने के बाद से संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह नहीं बताया गया है कि ताजा संक्रमण के मामलों में स्कूली विद्यार्थी कितने हैं।

फरीदाबाद में 17 नये संक्रमित, 13 ठीक

फरीदाबाद (हप्र) : जिले में बृहस्पतिवार को 17 नये मामलों की पुष्टि की है। वहीं 13 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। आज भी किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में 46545 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 46047 लोग स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब तक 417 संक्रमितों की मौत हुई है। इसके अलावा जिले में बृहस्पतिवार को 17 नये संक्रमित आए है। नए संक्रमित क्रमश: एनआईटी-5, सैक्टर-62, सैक्टर-14, सैक्टर-16, सैक्टर-19, वसुन्धरा एनक्लेव आदि क्षेत्रों से हैं, 13 मरीज संक्रमण मुक्त हुए है।

जींद में कारोना के 4 नये मरीज मिले

जींद (हप्र) : स्वास्थ्य विभाग को बृहस्पतिवार को 521 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिनमें से 4 लोगों की रिर्पोट कोरोना पॉजिटिव आई है। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. पालेराम कटारिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला में अब कोरोना संक्रमण को आंकड़ा 5245 पहुंच गया है। जिनमें से 5140 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में अब 21 केस एक्टिव हैं। जबकि 1937 सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार है। आज स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा 982 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गये हैं।

रेवाड़ी फिर हुआ कोरोनाग्रस्त, मिले 2 पॉजिटिव

रेवाड़ी (निस) : पिछले 6 दिनों से कोरोनामुक्त रेवाड़ी जिला फिर से कोरोनाग्रस्त हो गया है। बृहस्पतिवार को मिले 2 पॉजिटिव केसों ने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए रेवाड़ी में भी सैंपल की प्रकिया तेज कर दी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले 24 घंटे में 639 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटन के अनुसार बृहस्पतिवार को गांव खोल व बावल से एक-एक नागरिक कोरोना संक्रमित मिला है। दोनों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। विभाग द्वारा अभी तक जिला में अभी तक 11385 लोग पॉजिटिव मिले थे जिसमें से 11307 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। जिले में अभी तक 76 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

राजनेताओं की जवाबदेही का सवाल

राजनेताओं की जवाबदेही का सवाल

तेल से अर्जित रकम का कीजिए सदुपयोग

तेल से अर्जित रकम का कीजिए सदुपयोग

ताऊ और तीसरी धारा की राजनीति

ताऊ और तीसरी धारा की राजनीति

अभिमान से मुक्त होना ही सच्चा ज्ञान

अभिमान से मुक्त होना ही सच्चा ज्ञान

फलक पर स्थापित ‘थलाइवा’ को फाल्के

फलक पर स्थापित ‘थलाइवा’ को फाल्के

नंदीग्राम रणभूमि के नये सारथी शुभेंदु

नंदीग्राम रणभूमि के नये सारथी शुभेंदु

राजनीति से अहद-ए-वफा चाहते हो!

राजनीति से अहद-ए-वफा चाहते हो!