पर्यावरण संरक्षण के लिए लाइफस्टाइल में करना होगा बदलाव : The Dainik Tribune

पर्यावरण संरक्षण के लिए लाइफस्टाइल में करना होगा बदलाव

एसजीटी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बोले केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव

पर्यावरण संरक्षण के लिए लाइफस्टाइल में करना होगा बदलाव

गुरुग्राम स्िथत एसजीटी विश्वविद्यालय में मंगलवार को नौवें दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते केंद्रीय पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन और श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव। - बंसल

गुरुग्राम, 24 जनवरी (निस)

एसजीटी विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन और श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि दुनिया आज बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है लेकिन इस बीच जलवायु परिवर्तन की चुनौतियां भी पूरी दुनिया के समक्ष हैं। ऐसी स्थिति में हम सबका दायित्व है कि हम अपनी लाइफस्टाइल को बदलें और हमारा लाइफस्टाइल पर्यावरण-संरक्षण के अनुकूल हो।

यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा इको-फ्रेंडली लाइफ का मंत्र देते हैं। हम सभी को इसे अपनाना चाहिए। दीक्षांत समारोह में जिन छात्र-छात्राओं को डिग्रियां प्रदान की गईं, उन्हें शुभकामनाएँ देते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए सीखने की प्रवृत्ति, लगातार कार्य करते रहने की भावना, नेतृत्व के लिए तैयारी करना और सामाजिक दायित्व की भावना का होना जरूरी है। दीक्षांत समारोह की विधिवत शुरुआत एसजीटी विश्वविद्यालय के चांसलर पद्मश्री रामबहादुर राय ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि श्री अरुण जेटली फाउंडेशन की मैनेजिंग डायरेक्टर संगीता जेटली, दशमेश एजुकेशनल चेरिटेबल ट्रस्ट की चेयरपर्सन मधुप्रीत कौर चावला, मैनेजिंग ट्रस्टी मनमोहन सिंह चावला, वाइस चांसलर डॉ. ओपी कालरा, रजिस्ट्रार डॉ. जोगिंदर यादव, एसजीटी यूनिवर्सिटी गवर्निंग बॉडी के सदस्य राजकुमार भाटिया सहित विश्वविद्यालय के पदाधिकारी, अध्यापक तथा छात्र-छात्राएं मौजूद थे। दीक्षांत समारोह के प्रथम चरण में फैकल्टी ऑफ मेडिसिन एंड हेल्थ साइंसेज के एमबीबीएस, एमडी तथा एमएस के छात्र-छात्राओं को डिग्रियाँ प्रदान की गईं। इसके साथ ही विभिन्न विषयों में पीएचडी करने वाले छात्र-छात्राओं को भी डिग्रियां दी गईं। इस अवसर पर प्रख्यात पत्रकार तथा प्रसार भारती बोर्ड के सदस्य अशोक कुमार टंडन को डी.लिट्. की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

समारोह के दूसरे चरण में एसजीटी डेंटल कॉलेज, हास्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट, आयुर्वेद, फैकल्टी ऑफ नर्सिंग, फैकल्टी ऑफ फिजियोथेरेपी और फैकल्टी ऑफ लॉ के छात्र-छात्राओं को डिग्रियां प्रदान की गईं। समारोह के दूसरे चरण के मुख्य अतिथिदिल्ली फार्मास्यूटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी, नई दिल्ली के वाइस चांसलर प्रो. रमेश के. गोयल थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार