हरियाणा में उद्योगों को दी जा रही हरसंभव सुविधाएं : सीएम

गुरुग्राम में ह्युंडई मोटर्स के मुख्यालय का उद्घाटन

हरियाणा में उद्योगों को दी जा रही हरसंभव सुविधाएं : सीएम

गुरुग्राम के सेक्टर-29 में मंगलवार को ह्यूंडई कार कंपनी के काॅर्पोरेट कार्यालय का उद्घाटन करते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर। -हप्र

गुरुग्राम, 27 जुलाई (हप्र)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा मंगलवार को कहा कि हरियाणा केवल बिजनेस टू बिजनेस या गर्वमेंट टू बिजनेस अथवा गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट संबंध तक सीमित नहीं है। यह प्रदेश आतिथ्य की भूमि व गीता की जन्मस्थली है, इसलिए हम ‘हार्ट टू हार्ट कनेक्ट’ यानी दिल से दिल के जुड़ाव में विश्वास रखते हैं।’

मुख्यमंत्री सेक्टर-29 में कोरियन कार निर्माता कंपनी ह्युंडई मोटर्स के काॅर्पोरेट आॅफिस के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि औद्योगिक स्वीकृतियां प्रदान करने के लिए हमारे सिंगल विंडो सिस्टम को भारत में श्रेष्ठ प्रणालियों में से एक माना गया है। हमने निवेशकों और उद्यमियों की सहायता के लिए विदेश सहकारिता विभाग के नाम से नया विभाग स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि ह्युंडई मोर्ट्स का मुख्यालय गुरुग्राम में स्थापित होना हरियाणा की ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस‘ और ‘ईज ऑफ लिविंग’ का जीता जागता उदाहरण है।

हमने ‘रेड टेपिज्म को रेड कार्पेट’ यानी लालफीताशाही से लाल कालीन में परिवर्तित किया है। इससे पहले, ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस किम ने कहा कि भारत में उत्कृष्टता के 25 वर्षों की अपनी उपलब्धि के साथ उनकी कंपनी ने आज गुरुग्राम में अत्याधुनिक नए कार्पोरेट मुख्यालय की शुरुआत की है। इस मौके पर विधायक सुधीर सिंगला, सोहना के विधायक संजय सिंह, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, सीएम के मीडिया एडवाइजर अमित आर्य समेत काफी लोग मौजूद रहे।

हिसार एयरपोर्ट के नामकरण पर जताया आभार

हिसार के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नामकरण महाराजा अग्रसेन पर करने पर अग्रवाल समाज ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद किया। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग, पलवल के विधायक दीपक मंगला ने मुख्यमंत्री को पगड़ी व माला पहनाई।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

शह-मात का खेल‌‍

शह-मात का खेल‌‍

इंतजार की लहरों पर सवारी

इंतजार की लहरों पर सवारी

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन