गुरुग्राम में संक्रमण के 998 मामले, एक मौत

गुरुग्राम में संक्रमण के 998 मामले, एक मौत

फरीदाबाद में मंगलवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला के कार्यालय पर कोरोना वैक्सीन लगवाती महिला। -हप्र

गुरुग्राम, 13 अप्रैल (हप्र)

कोरोना संक्रमण के 998 नये मामले सामने आए हैं। जबकि 714 उपचाराधीनों की रिपोर्ट नेगेटिव पाए जाने के बाद इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं एक उपचाराधीन की मौत हो गई। फिलहाल संक्रमण के 6460 एक्टिव केस हैं। इनमें से 6018 का इलाज होम आईसोलेशन में किया जा रहा है। बीते 24 घंटे में 9013 संदिग्धों की सैंपलिंग की गई। इसके अलावा 5625 संदिग्ध संक्रमितों की रिपोर्ट सरकारी इंस्टीट्यूशन स्तर से मिलने का इंतजार किया जा रहा है। अभी तक संक्रमण के कारण 370 लोगों की मौत हो चुकी है।

सोनीपत में 347 मरीज

सोनीपत (हप्र) : जिले में मंगलवार को कोरोना के 347 नये केस रिपोर्ट किए गए हैं। इसके साथ जिले में 17686 हो गया है। डीसी श्यामलाल पूनिया ने बताया कि अब तक 91 लोगों की मौत हो गई है। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 2057 हो गई है।

फरीदाबाद में एक की मौत, 428 केस

फरीदाबाद (हप्र) : जिले में मंगलवार को एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 428 हो गई है। साथ ही जिले में मंगलवार को 487 नए संक्रमित आए है, जबकि 244 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए है।

161 पॉजिटिव, 1 की मौत

हिसार (हप्र) : जिले में मंगलवार को 161 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले, वहीं हांसी की 36 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और 57 मरीज डिस्चार्ज हो गए। हिसार में अब कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 18633 हो गई है। अब हिसार में 970 एक्टिव केस हैं।

जींद में 179 नये मरीज

जींद (हप्र) : स्वास्थ्य विभाग को मंगलवार को 720 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें 170 केस कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 785 हो गई है। मंगलवार को 925 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लैब भेजे गये।

रेवाड़ी में 7 विद्यार्थियों सहित 40 संक्रमित

रेवाड़ी (निस) : जिले में 7 विद्यार्थियों सहित 40 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिला में अब कोरोना के एक्टिव केस 200 पार हो गए हैं। गांवों से ज्यादा रेवाड़ी शहर में संक्रमित ज्यादा फेल रहे हैं। कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर सीएम ने प्रदेश में कक्षा एक से 8वीं तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश जारी किये थे, लेकिन निजी स्कूल संचालक स्कूलों को बंद नहीं कर रहे हैं। जिससे उनकी मनमानी बच्चों पर भारी पड़ रही है।

पलवल में मिले 33 कोरोना मरीज

पलवल (हप्र) : जिले में मंगलवार को 33 और लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गये। जिले में अब पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 4592 पर पहुंच गई है, जबकि 1862 लोगों की रिपोर्ट का अभी भी इंतजार है।

नूंह में 10 नये संक्रमित

नूंह/मेवात (निस) : जिले में मंगलवार को एक साथ 10 नये कोरोना मरीज सामने आए हैं। नूंह की पंजाबी मार्किट क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित किया हुआ है। एक साथ 10 नए कोरोना के मरीज आने से कुल आंकड़ा 1765 पहुंच गया है।

नारनौल में 4 और संक्रमित

नारनौल (निस/हप्र) : जिले में मंगलवार को 4 नये कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 6751 हो गई है। मंगलवार को 10 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

फरीदाबाद में वैक्सीनेशन कैंप, 143 को लगा टीका

फरीदाबाद (हप्र) : कांग्रेस नेताओं ने अपने कार्यालयों पर कोरोना बचाव वैक्सीन कैम्प लगवाना शुरू कर दिया है। विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला के ओल्ड फरीदाबाद स्थित कार्यालय पर मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। कैंप में 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के करीब 143 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया और उन्हें कोरोना से बचाव के बारे में भी जागरूक किया गया। इस मौके पर लखन कुमार सिंगला ने कहा कि कोरोना महामारी से भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व जूझ रहा है और पिछले कुछ दिनों से जिस प्रकार से कोरोना के दूसरे स्ट्रेन ने संक्रमण फैलाना शुरू किया है, उससे देश का हर राज्य व जिला प्रभावित हो रहा है और इसे रोकने के लिए जहां हमें वैक्सीनेशन करवाना होगा, वहीं सावधानियां भी बरतनी होगी, तभी हम कोरोना से जंग जीत पाएंगे। लखन कुमार सिंगला ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन काफी कारगर है और इसलिए लोगों को इसे अवश्य लगवाना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, रोहित सिंगला, संदीप वर्मा, कर्मवीर खटाना, टीकाराम नागर, विजय भीम बस्ती, नवीन रावत, नितिन सिंगला, शशांक गुप्ता, संतलाल, आकाश सैनी, ओम प्रकाश पंडित जी, कपूर चंद्र अग्रवाल, प्रवीण कुमार, सतीश कुमार, पप्पू अग्रवाल, लतेश कुमार सहित शहर के अनेकों लोग मौजूद थे।

टीकाकरण में रेवाड़ी अव्वल

रेवाड़ी (निस) : कोरोना वैक्सीन टीकाकरण उत्सव में जिला रेवाड़ी में लोग रुचि ले रहे हैं और कोविड वैक्सीन लगवा रहे हैं। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेशभर में अब तक रेवाड़ी जिला ने लक्ष्य से अधिक 133.8 प्रतिशत टीकाकरण कार्य हुआ है, जिसमें यह जिला अव्वल है। गौरतलब है कि राज्य के केवल चार जिले ही लक्ष्य से अधिक टीकाकरण कर पाए हैं। जिसमें रेवाड़ी ने 133.8 प्रतिशत टीकाकरण कार्य कर प्रथम स्थान प्राप्त किया, करनाल ने 112.5 प्रतिशत टीकाकरण कार्य कर दूसरा स्थान, नारनौल ने 104.5 प्रतिशत टीकाकरण कार्य कर तीसरा स्थान व गुरुग्राम में 100.3 प्रतिशत टीकाकरण कार्य कर चौथे स्थान पर है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

संतोष मन को ही मिलता है सच्चा सुख

संतोष मन को ही मिलता है सच्चा सुख

इस जय-पराजय के सवाल और सबक

इस जय-पराजय के सवाल और सबक

आखिर मजबूर क्यों हो गये मजदूर

आखिर मजबूर क्यों हो गये मजदूर

जीवन में अच्छाई की तलाश का नजरिया

जीवन में अच्छाई की तलाश का नजरिया

नुकसान के बाद भरपाई की असफल कोशिश

नुकसान के बाद भरपाई की असफल कोशिश

अनाज के हर दाने को सहेजना जरूरी

अनाज के हर दाने को सहेजना जरूरी