‘सरकार की सुविधाओं से चमक रहे खिलाड़ी’

‘सरकार की सुविधाओं से चमक रहे खिलाड़ी’

गुरुग्राम में भाजपा नेता नवीन गोयल पावर लिफ्टिंग में स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा को सम्मानित करते हुए। -निस

गुरुग्राम,16 मई (निस)

मध्य-प्रदेश के जबलपुर में आयोजित स्टें्रथ लिफ्टिंग नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल विजेता कृष्णा प्रजापति को कैनविन फाउंडेशन के कार्यालय में आमंत्रित करके सम्मानित किया गया। उनके कोच नरेश कुमार ने भी गोल्ड मेडल जीता है, उनका भी यहां सम्मान किया गया।

यह सम्मान फाउंडेशन के संस्थापक डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल ने किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। खेलों में गुरुग्राम की उभरती प्रतिभाओं को लेकर डीपी गोयल एवं नवीन गोयल ने कहा कि खिलाड़ियों को उपलब्धि हासिल करने पर सदा सम्मान मिलना चाहिए। इससे उनका मनोबल बढ़ता है और उन पर भविष्य में भी बेहतर करने की जिम्मेदारी की भावना आती है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में चाहे किसी भी क्षेत्र में बच्चे उपब्धि हासिल करें। कैनविन फाउंडेशन उनका सम्मान करेगा। खेलों में हमारे देश और प्रदेश का नाम विश्व पटल पर खिलाड़ी चमका रहे हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को सम्मान देना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल विभाग के माध्यम से अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। तभी हमारे खिलाड़ी चमक रहे हैं। उन्होंने कृष्णा प्रजापति के कोच नरेश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि वे कोच होने के साथ खुद भी खेलों में भाग लेते हैं और मेडल जीतकर लाते हैं। खिलाड़ी कृष्णा प्रजापति व कोच नरेश कुमार के सम्मान कार्यक्रम में सेल्फ डिफेंस एक्सपर्ट वीना गुप्ता, सीमा हुड्डा, नरेश शर्मा, समाजसेवी विजय वर्मा, पारस बख्शी, गगन गोयल, महेंद्र सिंह, जितेंद्र गोगिया समेत कई सदस्य उपस्थित रहे।

कृष्णा प्रजापति ने तोड़ा रिकॉर्ड

जबलपुर में 5 से 8 मई 2022 के बीच हुई स्ट्रेंथ नेशनल चैंपियनशिप में कृष्णा प्रजापति ने 58 किलोग्राम की आयु श्रेणी में भाग लेकर 170 किलोग्राम वजन उठाया और गोल्ड मेडल जीता। यह सबसे हेवी वेट था। इस जीत के साथ ही कृष्णा ने वर्ष 2011 में वेस्ट बंगाल की खिलाड़ी द्वारा 162 किलोग्राम वजन उठाने का रिकार्ड तोड़ा।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम