स्टाइलिश दुपट्टे बढ़ाएं सूट का सौंदर्य

स्टाइलिश दुपट्टे बढ़ाएं सूट का सौंदर्य

निधि गोयल

दुपट्टा यदि सुंदर हो तो सूट की बात ही कुछ अलग हो जाती है। एक साधारण-सा लगने वाला सूट भी बेहद खूबसूरत नजर आने लगता है। दुपट्टे के इतने सारे ट्रेंड मार्केट में मिल जाएंगे कि आप इन्हें अपने वार्डरोब में शामिल किये बिना नहीं मानेंगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आजकल किस तरह के दुपट्टे मार्केट में इन हैं, साथ ही आप इन्हें कैसे कैरी कर सकती हैं।

मधुबनी पेंटिंग दुपट्टा

ये बेहद ट्रेंडी सा दुपट्टा है जो महिलाओं को खूब भाता है। आजकल इनका काफी फैशन है। इन दुपट्टों पर मधुबनी पेंटिंग होती है जो किसी इतिहास की किसी घटना या कहानी को दर्शाती है। जो महिलाएं कुछ डिफ्रेंट कैरी करना चाहती हैं और जिन्हे पेंटिंग पसंद है उनके लिए ये दुपट्टे खास आकर्षण रखते हैं। ये काफी कलर्स में आपको मिल जाएंगे। आपको कहीं किसी कल्चरल प्रोग्राम में जाना है या फिर फेस्टिव लुक चाहिए तो आप इन्हें आसानी से कैरी कर सकती हैं। इन्हें आप प्लेन पेंट सूट्स पर पहनेंगी तो बेहद स्मार्ट नजर आएंगी।

हैवी नैट दुपट्टे

यदि आपको किसी की मैरिज में जाना है या फिर किसी फेस्टिवल पर कुछ हैवी डालना है तो हैवी नैट दुपट्टे आपकी बेहतर च्वाइस हो सकती है। इन्हें आप अपनी लोंग ड्रेस के साथ भी कैरी कर सकती हैं जैसे आजकल अनारकली सूट्स,फलोर लेंथ सूट्स आदि के साथ धारण कर सकती है। ये काफी अट्रैक्टिव और हैवी लुक देंगे आपकी ड्रेस को। यदि किटी पार्टी या फिर बर्थडे पार्टी में कैरी करना चाहती हैं तो ये स्टॉल के रूप में भी आते हैं। ओढ़ने पर ये स्टाइलिश भी लगेंगे, साथ ही हैवी लुक भी देंगे।

सिल्क दुपट्टे

दुपट्टों में सिल्क दुपट्टा काफी लोकप्रिय है क्योंकि ये आपको रॉयल लुक देता है। इसके साथ सिंपल-सा सूट भी हैवी लगता है। आपने देखा होगा कि बनारसी दुपट्टे का फैशन एवरग्रीन हो गया है। इसे पेंट सूट्स,सलवार सूट,प्लाजो सूट पर कैरी किया जाये तो सूट बेहतरीन नजर आता है। और यदि इन्हें लॉन्ग ड्रेस जैसे अनारकली या फिर फ्रॉक वाले सूट पर भी वियर करती हैं तो आप अट्रैक्टिव नजर आयेंगी। इनमें सभी कलर मिल जाते हैं।

चिकनकारी वाले दुपट्टे

गर्मियों में तो इन दुपट्टों को काफी पसंद किया जाता है क्योंकि जिन फैब्रिक में ये एवलेबल होते हैं वे हैं जॉर्जेट या फिर कॉटन। ये दोनों ही फैब्रिक बेहद लाइट वेटेड होते हैं। इन्हें कैरी करने पर आपको वजन ज्यादा महसूस नहीं होता है। इन्हें चाहे किसी भी सूट पर कैरी करें। वर्क की बात की जाए तो इनमें लाइट और हैवी दोनों तरह के ले सकते हैं। इनमें स्टॉल भी आते है जिनकी चौड़ाई कम होती है व आप आसानी से कैरी कर पाती हैं। लाइट कलर की कुर्तियों के साथ इस तरह का दुपट्टा कैरी किया जा सकता है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

शहर

View All