राहत लाएगा मंगल को शनि का मार्गी होना!

राहत लाएगा मंगल को शनि का मार्गी होना!

मदन गुप्ता सपाटू

इस मंगलवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर शनि ग्रह वक्री से मार्गी हो रहा है। जन्म कुंडली में यदि शनि की शुभ स्थिति है, तो यह परिवर्तन अच्छे फल प्रदान करेगा। मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है, ऐसे में शनि के मार्गी होने से मकर राशि वालों को काफी राहत मिलेगी। ज्यादातर राशियों के लिए यह परिवर्तन मंगलकारी प्रभाव दिखाएगा...

 

मेष : शनि भाग्य स्थान में वक्री से मार्गी हो रहे हैं। नौकरी में तरक्की, मान-सम्मान में वृद्धि और खर्चों में कमी का योग है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस समय आपको अपनी क्षमता के अनुसार लाभ मिल सकता है। प्रतिस्पर्धियों, प्रतिद्वंदियों, विरोधियों पर भी हावी रह सकते हैं। राजनीति से जुड़े जातकों के लिए समय शानदार कहा जा सकता है।

वृषभ : छोटी यात्राएं कर सकते हैं। अष्टम शनि धन वृद्धि के संकेत कर रहा है। यदि कहीं पैसा फंसा हुआ है, तो प्रयासरत रहें इस समय वह निकल सकता है। कार्यस्थल पर अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। जीवन में प्यार की बहार आने के भी योग हैं।

मिथुन : परिवार में मनमुटाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विवाहित हैं तो ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार होगा। जीवनसाथी की किसी उपलब्धि को लेकर आप गौरवान्वित महसूस कर सकते हैं। भाग्य का भी आपको पूरा सहयोग मिलने के संकेत शनिदेव कर रहे हैं। आपके लिए यह समय किसी पुरानी परेशानी से निजात पाने का भी है।

कर्क : शनि सप्तम भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से अविवाहितों के लिए सगाई या विवाह योग रहेगा। व्यक्तित्व में गंभीरता आएगी। भाग्य का भरपूर साथ इस समय मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों की ओर से आपको जो चुनौतियां मिल रही थीं, उनमें कमी आने की उम्मीद कर सकते हैं। स्वास्थ्य के स्तर पर भी आपको लाभ मिल सकता है। छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। कामकाज संबंधी यात्राएं लाभकारी रहेंगी।

सिंह : खर्च बढ़ सकते हैं। शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा। यदि कोई कोर्ट केस चल रहा है तो उसमें जीत मिल सकती है। रिश्तों में एक नयी महक आएगी। संतान प्राप्ति की मुराद पूरी हो सकती है। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हुआ है तो वह दूर होगा और एक-दूसरे के करीब आ सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है। लाभ प्राप्ति के नये साधन भी आप इस समय तलाश सकते हैं।

कन्या : लाभ में कुछ कमी आ सकती है, लेकिन संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। संबंधों के लिए भी समय ठीक है। यह समय सुख, सुविधाओं में वृद्धि के संकेत कर रहा है। माता के स्वास्थ्य में राहत मिल सकती है। विरोधियों को करारा जवाब देने में सक्षम रहेंगे। नौकरी व व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए उन्नति के आसार हैं। स्वास्थ्य बेहतर रहने के उम्मीद है।

तुला : सुखों में वृद्धि हो सकती है, लेकिन कोई रोग परेशान कर सकता है। कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन में आश्चर्यजनक परिवर्तन देखा जा सकता है। तरक्की के रास्ते खुलने के आसार बनेंगे। कठिन परिश्रम का फल आपको मिल सकता है। भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा। अनावश्यक खर्चों से बचने का प्रयास करें।

वृश्चिक : पराक्रम में वृद्धि होगी। छोटे भाई-बहनों और मित्रों के साथ संबंध मधुर होंगे। शनि की बदली चाल आपके लिए धन प्राप्ति के नये रास्ते खोल सकती है। पैतृक संपत्ति से मिलने वाले लाभ में किसी तरह के विलंब का सामना कर रहे हैं, तो अब यह इंतजार खत्म हो सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि के योग शनि बना रहे हैं। यात्राएं भी आपके लिए लाभकारी रहने के आसार हैं।

धनु : धन संबंधी परेशानी दूर होगी। इसके साथ ही परिवार के साथ सामंजस्य भी काफी अच्छा रहेगा, हालांकि ससुराल पक्ष से किसी तरह की कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य में लाभ मिल सकता है। भाई, बहनों का पूरा साथ आपको मिलेगा। जीवनसाथी से रिश्ते मधुर हो सकते हैं। मार्गी शनि उन्नति के योग बना रहे हैं।

मकर : इस राशि के लिए शनि ग्रह पहले भाव में मार्गी हो रहा है। सेहत पहले से ठीक रहेगी। यदि पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो बिजनेस पार्टनर से अनबन हो सकती है। अतीत में किये किसी निवेश से अचानक धन लाभ मिल सकता है। विरोधियों द्वारा खड़ी की जा रही बाधाओं को आसानी से पार कर सकेंगे। प्रतिद्वंदियों पर हावी रह सकते हैं। भाग्य का साथ आपको मिलने के आसार हैं।

कुंभ : स्थिति में परिवर्तन होगा, लंबे समय से जिस लाभ की अपेक्षा थी, वह मिल सकता है। जो जातक किसी नये व्यवसाय या नौकरी की इच्छा रखते हैं, उनके लिए भी शनि की मार्गी चाल लाभकारी रह सकती है। स्वास्थ्य का लाभ भी आपको मिलेगा। यात्राओं के योग भी बनेंगे, जिनके लाभकारी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। शत्रु पक्ष हावी हो सकता है, हालांकि कोई कोर्ट केस चल रहा है तो उसमें सफलता मिल सकती है।

मीन : हर तरफ से लाभ प्राप्त होगा। आमदनी बढ़ने का याेग है। कामकाजी जीवन में पेश आ रही परेशानियों से निजात मिल सकती है। लंबित कार्य बनने के योग भी मार्गी शनि प्रशस्त करेंगे। वक्री शनि के कारण हो सकता है आप पर

काम का दबाव कुछ ज्यादा ही रहा हो, तो उससे भी इस समय राहत मिल सकती है। जोखिम वाले क्षेत्र में निवेश करने का जोखिम भी उठा सकते हैं।

(चंद्र राशि अनुसार)

 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

सीमा पर तैनाती बढ़ाएगी सेना का मनोबल

सीमा पर तैनाती बढ़ाएगी सेना का मनोबल

मुनाफे के तंत्र पर चोट कीजिये

मुनाफे के तंत्र पर चोट कीजिये

क्षेत्रीय नियोजन में समाधान की तलाश

क्षेत्रीय नियोजन में समाधान की तलाश

शहर

View All