आकर्षक  हेयर स्टाइल से पार्टी में रंगत : The Dainik Tribune

फैशन

आकर्षक  हेयर स्टाइल से पार्टी में रंगत

आकर्षक  हेयर स्टाइल से पार्टी में रंगत

निधि गोयल

निधि गोयल

शादियों का सीज़न चल रहा है ऐसे में कपड़ों का चुनाव करना तो मुश्किल हो ही जाता है लेकिन उसके साथ मेकअप और हेयर स्टाइल बनाना तो और भी मुश्किल काम है। कई बार तो समझ ही नहीं आता कि कैसे अपने आपको कम समय लगा कर आकर्षक बनाया जा सके। यह भी कि अगर पार्लर जाने का समय नहीं है तो घर में ही तैयार होकर कैसे जाएं। यदि हेयर स्टाइल की बात की जाए तो यह और भी मुश्किल है कि कैसे जल्द ही बनने वाला हेयर स्टाइल बनाया जा सके। आईए जानिये किस-किस तरह के हेयर स्टाइल आप शादियों में बना कर जा सकती हैं।

स्ट्रेटनिंग

जब कुछ भी समझ नहीं आये तो आप एक हेयर स्ट्रेट करने वाली मशीन घर में लाकर रख लें। जब भी कहीं जाएं व कोई हेयर स्टाइल नहीं समझ आए तो बालों को स्ट्रेट कर लें। बाल स्ट्रेट करने से भी उन्हें एक बेहतरीन लुक मिल जाता है। ये हेयरस्टाइल किसी अन्य से कम नहीं लगता है। वहीं आजकल आम तौर पर महिलाओं को ये बेहद पसंद होता है।

कर्ल्स

बालों को आप ओपन छोड़ कर उन्हें नीचे से कर्ल कर लें। लम्बे बालों पर वैसे भी कर्ल्स बेहद आकर्षक नजर आते हैं तो क्यों न अबकी बार शादी में जाएं तो हेयर कर्ल करें। ध्यान रखें कि कर्ल करने के बाद स्प्रे जरूर कर लें क्योंकि थोड़ी देर में ही कर्ल खुल जाते हैं। हेयर स्प्रे से वे नहीं खुलते हैं।

बन

एक सिंपल-सा फंकी और स्टाइलिश बन (जूड़ा) आपको सिंपल लेकिन स्टाइलिश लुक देता है। वैसे भी लहंगे और साड़ी पर बन बेहद आकर्षक नजर आते हैं। बन को अगर आप पीछे की तरफ और नीचे की तरफ बनाती हैं तो ये खूबसूरत नजर आते हैं। साथ ही आगे बालों को फंकी लुक देते हुए इन्हें बनाएं।

फिशटेल ब्रेड

शादी में जाने के लिए अक्सर इस तरह के हेयर स्टाइल की चाह होती है जो सिंपल के साथ कुछ हटकर भी नजर आएं। ऐसे में आप फिशटेल ब्रेड ट्राई कर सकती हैं। इससे आप अपने लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं। फिशटेल ब्रेड बनाने के लिए आप पहले सारे बालों को कॉम्ब करके एक साइड लाएं। अब बालों को दो सेक्शन में बांटें। फिर आप पहले एक साइड से पतली लेयर लेकर उसे दूसरी साइड के बालों के साथ जोड़ें। इसी तरह दूसरी साइड से एक पतली लेयर लेकर पहली साइड पर जोड़ते जाएं।

सेलिब्रिटी लुक

वेस्टर्न ड्रेस हो या फॉर्मल, दोनों के साथ हेयर स्टाइल का सेलिब्रिटी लुक अच्छा लगता है। इस लुक के लिए आप बीच की मांग निकाल कर दो पार्ट में बांट लें, बालों को नीचे के साइड से कर्ल कर लें। ऐसे ही पीछे के बालों को पोनी कर लें। याद रखें कि इसमें हाई पोनी नहीं करनी चाहिये। हेयर स्प्रे का यूज करके बालों को सेट कर लें।

वेस्टर्न बन

पार्टी लुक हेयर स्टाइल के लिए हम ज्यादातर बन बनाना पसंद करते हैं। बन यानी जूड़े की खासियत है कि ये वेस्टर्न हो या इंडियन ड्रेस, दोनों पर ही अच्छा लगता है। बन हेयर स्टाइल कई तरह के होते हैं, यदि आप हेयर स्टाइल बनाने में ज्यादा कन्फ्यूज हैं तो आप वेस्टर्न बन ट्राइ कर सकती हैं। इस हेयर स्टाइल में आप बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस दिखेंगी।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

फुटबाल के खुमार में डूबा कतर

फुटबाल के खुमार में डूबा कतर

नक्काशीदार फर्नीचर से घर की रंगत

नक्काशीदार फर्नीचर से घर की रंगत

शहर

View All