प्रशासन के खिलाफ व्यापारियों ने किया प्रदर्शन : The Dainik Tribune

काले कपड़े पहन जताया विरोध

प्रशासन के खिलाफ व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

प्रशासन के खिलाफ व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

चंडीगढ़ में सोमवार को रोष मार्च करते व्यापारियों को घेरती पुलिस। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 28 नवंबर (हप्र)

शहर के सैंकड़ों व्यापारी सोमवार को प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। प्रशासन के रवैये से तंग आकर व्यापारियों ने इंडस्ट्रियल एरिया में प्रोटेस्ट मार्च निकाला।

सभी व्यापारी शाम 4 बजे इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 में इकट्ठा हुए और उन्होंने ट्रिब्यून चौक की ओर मार्च किया व चौक पर प्रदर्शन किया।

इस दौरान उन्होंने विरोध में काले कपड़े पहने और मार्च भी निकाला। व्यापारियों का कहना है कि वे पिछले कई वर्षों से चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया में काम कर रहे हैं। उनोंने एक बच्चे की तरह अपने बिजनेस को बड़ा किया। ये बिजनेस ही उनके परिवार का सहारा है, लेकिन अब प्रशासन उन्हें तरह-तरह के नोटिस भेजकर तंग कर रहा है।

उन्हें वायलेशन के नाम पर नोटिस भेजे जा रहे हैं और उनकी दुकानों को तोड़ने की बात की जा रही है। प्रशासन चाहता है कि ये व्यापारी तंग आकर खुद ही पलायन कर लें।

व्यापारियों ने कहा कि वे प्रशासन की इस मंशा को पूरा नहीं होने देंगे। वे किसी भी सूरत में पलायन नहीं करेंगे। व्यापारियों ने कहा कि प्रशासन के अफसरों की सोच हमारी समझ से परे है। प्रशासन के अफसर खुद के लिए कुछ और सोचते हैं और जनता के लिए कुछ और। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन वायलेशन हटाना चाहता है तो पहले अपने दफ्तरों में हुई वायलेशन को हटाए।

व्यापारियों ने कहा कि अगर उनके साथ अत्याचार ऐसे ही चलता रहा तो उन्हें मजबूरी में अपना प्रदर्शन और तेज करना पड़ेगा। एक ओर तो प्रशासन ने कुछ साल पहले इंडस्ट्रियल एरिया का नाम बदलकर चंडीगढ़ बिजनेस पार्क रख दिया था व दूसरी और बिजनेस करने नहीं दे रहा है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार