विश्वास स्कूल की तिरंगा रैली को उपायुक्त ने किया रवाना : The Dainik Tribune

हर घर तिरंगा अभियान

विश्वास स्कूल की तिरंगा रैली को उपायुक्त ने किया रवाना

विश्वास स्कूल की तिरंगा रैली को उपायुक्त ने किया रवाना

श्री जैनेंद्र गुरुकुल पब्लिक स्कूल की ओर से निकाली जा रही तिरंगा यात्रा। -हप्र

पंचकूला, 10 अगस्त (हप्र)

उपायुक्त महावीर कौशिक ने बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों की शृंखला में हर घर तिरंगा अभियान के तहत पंचकूला के विश्वास स्कूल द्वारा आयोजित तिरंगा रैली को रवाना किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि कोई भी अभियान बच्चों के सहयोग के बिना सफल नहीं हो सकता। इसलिए जरूरी है कि बच्चे अधिक से अधिक संख्या में हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ें और अपने अभिभावकों को 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करें।

रैली की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई। इसके साथ देश भक्ति के गीत आजादी का अमृत महोत्सव, घर-घर तिरंगा हर घर तिरंगा, यह देश है वीर जवानों का, तेरी मिट्टी में मिल जावां, सुनो गौर से दुनिया वालो इत्यादि गीतों के साथ रैली का आयोजन किया गया। इसके अलावा पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों की स्वतंत्रता सेनानियों से संबंधित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर आधारित स्लोगन भी सुनाए। इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से देशभक्ति का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में स्कूल बैंड ने शानदार मार्चपास्ट किया। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस शाखा की सचिव सविता अग्रवाल भी उपस्थित थीं।

अमोलक पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने निकाली तिरंगा रैली

अम्बाला (नस) : अमोलक पब्लिक स्कूल ने बुधवार को हेडमिस्ट्रेस सोनिया वाही एवं अन्य अध्यापकों के मार्गदर्शन में तिरंगा रैली निकाली। इसमें सभी बच्चों ने बड़े जोश व उत्साह के साथ भाग लिया व भारत माता की जय के नारे लगाए। विद्यार्थियों ने कक्षा में तिरंगा बनाया व देश के प्रति प्यार दर्शाया । हेडमिस्ट्रेस सोनिया वाही ने सभी विद्यार्थियों को अपने अपने घरों में झंडा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया।

रैली में बताया राष्ट्रीय ध्वज का महत्व

अम्बाला शहर (हप्र) : जिला विधिक प्राधिकरण के सौजन्य से सीजेएम डॉ. सुखदा प्रीतम की अध्यक्षता में आज गांव पंजोखरा में हर घर तिरंगा अभियान के बारे एक जागरूकता रैली का अयोजन किया गया। इसमें सोसायटी फार सोशल वेलफेयर व सस्टेनेबल डेवेल्पमेंट, पीएचसी पंजोखरा की टीम, कैनरा बैक की टीम, खालसा कालेज पंजोखरा की प्राधानाचार्य, एसएचओ पंजोखरा व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए। सीजेएम एवं प्राधिकरण सचिव डॉ. सुखदा प्रीतम ने प्रतिभागियों को राष्ट्रीय ध्वज का महत्व व इसके उपयोग की सावधानियों से अवगत करवाया। साथ ही राष्ट्रीय ध्वज की गरिमा बनाए रखने के लिए प्रेरित भी किया। बाद दोपहर सेल्फ हेल्प ग्रुप को प्रोत्साहित करने के लिए अजय शंकर तिवारी व एनजीओ के सौजन्य से जिला बार एसोसिएशन में महिलाओं द्वारा बनाए गए समान की प्रदर्शनी लगाई गई।

जिला कांग्रेस की मनीमाजरा में तिरंगा यात्रा कल

मनीमाजरा (हप्र) : जिला कांग्रेस मनीमाजरा में तिरंगा यात्रा का आयोजन करेगी जिसमें भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताआ और शहरवासी भाग लेंगे। जिला कांग्रेस के प्रधान सुरजीत सिंह ने बताया कि मनीमाजरा की गंगा देवी धर्मशाला में आयोजित हुई जिला कांग्रेस की हुई बैठक में यह फैसला किया गया। इस मौके पर नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष सुरजीत ढिल्लों का कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि जिला कांग्रेस मनीमाजरा आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर तिरंगा पदयात्रा का आयोजन कर रही है जोकि 12 अगस्त को शाम 5 बजे हाउसिंग बोर्ड चौक से शुरू होकर मोरीगेट मार्किट, राणा की हवेली, ओल्ड रोपड़ रोड से होते हुए मेन बाजार स्थित गंगा देवी धर्मशाला में संपन्न होगी। बैठक में पूर्व मेयर गुरचरण दास काला, पूर्व जिला प्रधान रामेश्वर गिरी, मलकीत सिंह, संजीव गाबा, फ़तेह सिंह, वसीम मोहम्मद, कुलवंत जग्गा के अलावा भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आईएमए, पंचकूला डेंटल प्रेक्टीशनर एसोसिएशन ने मनाया हर घर तिरंगा समारोह

पंचकूला (हप्र) : पंचकूला के सेक्टर 15 स्थित आईएमए हाल में बुधवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन एवं पंचकूला प्राइवेट डेंटल प्रेक्टीशनर एसोसिएशन द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत तिरंगा वितरण समारोह आयोजित किया गया। आईएमए के प्रधान डॉ. सुनील मल्होत्रा एवं सचिव डॉ सलिन अग्रवाल, पंचकूला डेंटल प्रेक्टीशनर एसोसिएशन की प्रधान डॉ. नीलम शौरी एवं सचिव डॉ. कविता शर्मा के नेतृत्व में दोनों एसोसिएशन के सदस्यों ने कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर सभी सदस्यों को अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराने की शपथ दिलवाई गई तथा तिरंगा झंडे का वितरण किया गया। कार्यक्रम में दोनों एसोसिएशन के सदस्यों ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर पंचकूला को स्वच्छ स्वस्थ व हरा भरा बनाने का प्रण भी लिया।

श्री जैनेंद्र गुरुकुल पब्लिक स्कूल ने निकाली तिरंगा यात्रा

पंचकूला (हप्र) : 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्री जैनेंद्र गुरुकुल पब्लिक स्कूल, सेक्टर 1 पंचकूला के छात्रों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर पंचकूला के पुलिस आयुक्त डॉ. हनीफ कुरैशी ने बतौर मुख्य अतिथि तिरंगा यात्रा को रवाना किया। इस मौके पर जैनेन्द्र गुरुकुल का समस्त प्रबंधन उपस्थित था।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All