ठाठर गांव जहां नल तो पहुंचा, लेकिन जल नहीं

ठाठर गांव जहां नल तो पहुंचा, लेकिन जल नहीं

पंचकूला जिले की मांधना पंचायत के ठाठर गांव में पानी के अभाव में रोष जताते ग्रामीण।-हप्र

पंचकूला/मोरनी, 16 मई (हप्र/निस)

जहां केंद्र और प्रदेश सरकार हर घर को नल से जोड़ने और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के दावे कर रही है, वहीं मोरनी में स्थिति इसके विपरीत है। यहां लोगों के घरों में नल तो पहुंच गया है, लेकिन करोड़ों खर्चने के बाद भी जल नहीं पहुंचा । जिसके चलते ग्रामीण खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि हर घर नल हर घर जल के दावे महज कागजी हैं जिसकी असलीयत ठाठर गांव में आकर देखी जा सकती है। मोरनी ब्लाक की मांधना पंचायत के ठाठर गांव के ग्रामीणों को पिछले कई दिनों से पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पेयजल ना आने के कारण उनके शौचालय से बदबू आने लगी है और लोगों को दो-तीन किलोमीटर दूर दराज से पानी ढोकर पीना पड़ रहा है । नाथू राम, रणजीत सिंह, धर्मपाल, हंसराज, बाबूराम, देशराज, मोलक राज, सोहन लाल, वंदना, निशा, चम्पा देवी, विद्या देवी, सुनीता, कमला, पूर्णा देवी ने बताया कि उनके गांव में पानी ना आने के कारण लोगों को शौच आदि के लिए खुले में जाने को मजबूर होना पड़ रहा है ।

टैंकरों से उपलब्ध करवाया जायेगा पानी: जेई

इस बारे में संपर्क करने पर जन स्वास्थ्य विभाग के जेई पराग शर्मा ने कहा कि ठाठर गांव की पाइप लाइन छोटी होने के कारण पानी कम आ रहा है और जब तक पाइप लाइन बदली नहीं जाती तब तक टैंकरों से ग्रामीणों को पानी उपलब्ध कराया जायेगा ।

विधानसभा मेंं उठेगा मामला: प्रदीप चौधरी

कांग्रेस के हलका विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि सरकार कागजी दिखावे कर वाहवाही बटोर रही है। उन्होंने कहा कि मांधना पंचायत के ठाठर गांव में पानी न होने के कारण लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं लेकिन विभाग और सरकार समस्या का हल कर पाने में विफल है। उन्होंने कहा कि इस मामले को विधानसभा में उठाया जायेगा।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम