जयंती पर शहीद भगत सिंह को किया याद

जयंती पर शहीद भगत सिंह को किया याद

पंचकूला, 27 सितंबर (ट्रिन्यू)

शहीद भगत सिंह जागृति मंच की ओर से रविवार को सेक्टर 11-15 के चौक पर शहीद भगत सिंह की 113वीं जयंती पर समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने की। उन्होंने मंच द्वारा आयोजित ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन महासचिव डॉ. प्रदीप राठौर ने किया। मंच के प्रधान जगदीश भगत सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहीद भगत सिंह जैसे क्रांतिकारियों की बदौलत आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने मंच को एच्छिक कोष से 2 लाख एक हजार रुपए देने की घोषणा की।

श्री गुप्ता ने प्रतियोगिता के विजेता संस्कृति स्कूल के छात्र राहुल, रीना, सारिका, सार्थक स्कूल के विपुल, साक्षी, सिमरन, चमनलाल स्कूल की वंशिका, खुशी, ईशा, सुरभि, आदिति व राजकीय उच्च विद्यालय बिल्ला के छात्र खुशबू, मनिन्दर व सागर को सम्मानित किया। इनके अलावा शिक्षक भीमसिंह, डोली, जयचंद, बलरूप चौहान को भी मंच की ओर पुरस्कृत किया गया। मंच द्वारा शहीद भगत सिंह की जीवनी पर प्रदर्शनी भी लगाई गई। इससे पूर्व इतिहासविद प्रो. एम.एम. जुनेजा ने शहीद-ए-आजम के जीवन से जुड़े कुछ किस्से सुनाए।

इस अवसर पर जजपा जिला अध्यक्ष (शहरी) ओपी सिहाग, भाजपा जिला युवा मोर्चा प्रधान योगेंद्र शर्मा, मंच के उपाध्यक्ष ऋषि गुप्ता, सचिव अक्षय मदान, सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर एचपीएच. बेदी भी उपस्थित थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

दीवारें भी लगें हैप्पी

दीवारें भी लगें हैप्पी

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

कार्तिक आर्यन   हैप्पी होगा न्यू ईयर

कार्तिक आर्यन हैप्पी होगा न्यू ईयर

शहर

View All