स्कूल बस में लगी आग, बाल-बाल बची बच्चियां : The Dainik Tribune

स्कूल बस में लगी आग, बाल-बाल बची बच्चियां

स्कूल बस में लगी आग, बाल-बाल बची बच्चियां

मनीमाजरा, 24 जनवरी (हप्र)

मनीमाजरा में मंगलवार को सेक्टर 26 एक निजी स्कूल के बच्चों को घर छोड़ने जा रही बस में अचानक आग लग गई। इसकी सूचना बस में सवार एक छात्रा ने चालक को दी जिसके बाद ड्राइवर ने बस को रोक सभी छात्राओं को नीचे उतारा और तुरंत इसकी सूचना दमकल विभाग और मनीमाजरा थाना पुलिस को दी और आग पर काबू पाकर तीन दर्जन के करीब छात्राओं का जीवन बचा लिया।

फायर ऑफिसर गुरमुख सिंह ने बताया कि मंगलवार को करीब सवा तीन बजे उन्हें सूचना मिली कि फौजी ढाबा के सामने सेक्रेड हार्ट स्कूल की बस में आग लग गई है। इस पर विभाग की टीम ने करीब 15 मिनट में काबू पा लिया। बस में आग की सूचना पाते ही स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर आरती और मनीमाजरा थाना प्रभारी जसपाल सिंह मौके पर पहुंचे। स्कूल बस के ड्राइवर हरमनजीत ने बताया कि वह स्कूल से 32 बच्चों को मनीमाजरा होते हुए पंचकूला छोड़ने जा रहे थे।

जैसे ही उनकी बस फौजी ढाबे के पास पहुंची तो इंजन में अचानक आग लग गई। मनीमाजरा के रामेश्वर गिरी ने बताया कि बस से धुंआ निकलता देखने पर उन्होंने अन्य साथी दुकानदारों के साथ मिलकर बच्चों को बस से निकालने में मदद की।

छात्रा ने अटेंडेंट को दी सूचना, बचाई बच्चों की जान

सानवी जोशी

पंचकूला के सेक्टर 8 निवासी तीसरी कक्षा की छात्रा सानवी जोशी ने बताया कि जैसे ही उन्होंने बस से धुंआ निकलता देखा तो उन्होंने बस में बैठी अटेंडेट को बताया। इसके बाद उसने ड्राइवर को इसकी जानकारी देकर बस को रुकवाया और बच्चों को जल्द नीचे उतरने के लिए कहा।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार