चंडीगढ़ में एक सप्ताह तक आड-ईवन से खुलेंगी रेहड़ी मार्केट

सेक्टर 43 में स्कूटर रिपेयर मार्केट सभी रविवार को बंद रहेगा

चंडीगढ़ में एक सप्ताह तक आड-ईवन से खुलेंगी रेहड़ी मार्केट

चंडीगढ़, 7 अगस्त (ट्रिन्यू)

चंडीगढ़ प्रशासक ने शहर के भीड़-भाड़ वाली, मुख्यता रेहड़ी मार्किटों, 11 मार्किटों में आड-ईवन पाॅलिसी लागू कर दी है। इसके अतिरिक्त सेक्टर 43 में स्कूटर रिपेयर मार्केट सभी रविवार को व सेक्टर 22 की 6 मोबाइल की दुकानों को अगले 6 दिनों तक बंद रखने का निर्णय लिया है। यह आदेश 8 अगस्त से छह दिन के लिए लागू होंगे। सुखना झील का सप्ताहांत बंद रखने का निर्णय भी जारी रहेगा।

शुक्रवार को कोविड वार रूम बैठक में चंडीगढ़ के प्रशाासक वीपी सिंह बदनौर ने वित्त सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति से प्राप्त आदेशों के आधार पर यह निर्णय लिया। उनका कहना था कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखना अनिवार्य है व भीड़-भाड़ वाली मार्किटों में इसका उल्लंघन हो रहा है।

जिन बाजारों में अगले छह दिनों के लिए ऑड-ईवन प्रणाली लागू रहेगी उनमें मैं. कृष्णा मार्केट, सेक्टर 41, पुराना पीएनबी बैंक/बिहारी गारमेंट के पास, बुड़ैल चौक, शास्त्री मार्केट, सेक्टर 22, पटेल मार्केट, सेक्टर 15, सेक्टर 8 आंतरिक बाजार, आजाद मार्केट, सेक्टर 20, पैलेस मार्केट, सेक्टर 20, बूथ मार्केट, सेक्टर 21, पालिका बाजार, सेक्टर 19, सदर मार्केट, सेक्टर 19, जनता मार्केट, सेक्टर 27 शामिल हैं। सेक्टर 43 में स्कूटर रिपेयर मार्केट सभी रविवार को बंद रहेगा।

इसके अतिरिक्त सेक्टर 22 में मोबाइल बाजार की जो दुकानें अगले छह दिनों तक बंद रहेंगी उनमें एससीओ 1010-11, राधा मार्केट, एससीओ 1030-31 अटारी मार्केट, एससीओ 1004, स्वीटी मार्केट और एससीओ 1003-04 शामिल हैं।

एक सप्ताह बाद होगी समीक्षा

प्रशासक का कहना था कि एक सप्ताह बाद इस निर्णय की समीक्षा की जायेगी। उप-विभागीय मजिस्ट्रेट उपरोक्त आदेशों को सख्ती से लागू करने के लिए बाजार संघों के साथ समन्वय करेंगे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

आईपीएल आज से

आईपीएल आज से

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

शहर

View All