जगह-जगह रामचरित मानस का पाठ, जलाये दीपक, बांटे लड्डू

चंडीगढ़ में भाजपा के साथ कांग्रेस ने भी मनायी खुशी

जगह-जगह रामचरित मानस का पाठ, जलाये दीपक, बांटे लड्डू

चंडीगढ़ में बुधवार को अयोध्या में श्रीराम मंिदर िशलान्यास की खुशी में सेक्टर 17-18 के चौराहे पर दीपक जलाकर खुशी का इजहार करतीं महिलाएं। -रवि कुमार

चंडीगढ़, 5 अगस्त (ट्रिन्यू)

अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के शिलान्यास की खुशी आज शहर में भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस ने भी खुशियां मनाई।

भाजपा के मुख्यालय कमलम, सेक्टर-33 में हवन और लंगर का भी आयोजन किया गया। 11 ब्राह्मणों की मौजूदगी में सुबह 11 बजे तक चले हवन में भाजपा के विभिन्न नेताओं ने आहूतियां डालीं और जय श्रीराम के नारों से जयघोष किया। इस अवसर पर 28 क्विंटल देसी घी के लड्डू तैयार किए गए थे।

भाजपा कार्यालय में आयोजित हवन में आहूति डालने के लिए भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन सहित कई नेता और पार्षद मौजूद थे। हरियाणा के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता और महापौर राजबाला मलिक भी आहुति देने के लिए पहुंची। भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद होम क्वारंटाइन होने के कारण नहीं आ सके। ऐसे में उन्होंने घर से ही आहूति भेजी।

रामजन्म भूमि पूजन के शुभ अवसर पर ट्रिब्यून चौक के पास स्थित प्राचीन शिव मंदिर फेस-1 में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष हरजिंदर सिंह बावा ने प्रभु राम की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर लड्डू और हलवे का प्रसाद बांटा गया। उनके साथ बृजमोहन मीणा, राम कृष्ण, रजिंद्र कुमार, सुरेंद्र सिंह, गुरदीप हैप्पी, अशोक कुमार, महेंद्र, अंशुल, कमला गोयल, अलका वर्मा, शारदा दीक्षित, शीला, निर्मला, सुशीला रामवती, शोभा और मंदिर के संचालक सुखबीर सुखी उपस्थित रहे।

युवा कांग्रेस ने भी अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन पर सेक्टर 19 में लड्डू बांटकर अपनी खुशी प्रकट की। भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय समन्वयक प्रीति केसरी ने अयोध्या और पूरी दुनिया को जिसका इंतजार था, वह अब समाप्त हो रहा है। रामलला की जन्मभूमि पर उनके मंदिर के पुनर्निर्माण का सपना साकार होगा।

चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के सचिव नवदीप सिंह ने कहा कि आज पूरा विश्व अयोध्या में रामराज के साथ एक नये युग के सौहार्दपूर्ण शुभारंभ का साक्षी बनेगा। भगवान श्री रामचंद्र के अयोध्या में आने के संकेत मात्र से पूरे विश्व में खुशनुमा माहौल है। इस खुशी को बांटने के लिए प्रदीप कुमार, नवदीप सिंह, संदीप सिंह हनी, रेखा रानी, साहिल आदि उपस्थित थे। उधर, चंडीगढ़ कांग्रेस के महामंत्री शशि शंकर तिवारी की उपस्थिति में मौली जागरां सनातन धर्म मंदिर में आज रामजन्म भूमि पूजन के उपलक्ष्य में भगवान श्रीराम का पूजा-पाठ करके लड्डू बांटे गये। शहर के विभिन्न मंदिरों में भी शिलान्यास को लेकर विशेष प्रबंध किए गए हैं। कल शाम से ही शहर के मंदिर जगमगा रहे थे। आज सभी मंदिरों में हवन का आयोजन हुआ और शाम को अलग-अलग मंदिरों में घी के दीपक जलाये जायेंगे।

भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ने चढ़ाया चांदी का छत्र

चंडीगढ़ में बुधवार को भाजपा कार्यालय में राम मंिदर िनर्माण भूिम पूजन को लेकर हवन-यज्ञ करते कार्यकर्ता। -मनोज महाजन

भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष हरिशंकर मिश्रा ने राम मंदिर के निर्माण शुरू होने की खुशी में इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 के शिव मानस मंदिर में चांदी का छत्र चढ़ाया। इस मौके पर पूर्व सांसद सत्यपाल जैन, आरएसएस के राजेंद्र जैन, पार्षद दलीप शर्मा, पूर्व पार्षद सतिंदर सिंह, राजीव कुमार पांडेय व अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहे। हरिशंकर मिश्रा ने कहा कि 26 अक्तूबर 1990 को वह सत्यपाल जैन, ज्ञानचंद गुप्ता, देशराज टंडन समेत कई नेताओं के साथ अयोध्या के लिए गए थे। सभी को टुंडला रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया। सभी को 10 दिन तक आगरा के जेल में रखा गया था।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

आईपीएल आज से

आईपीएल आज से

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

मुख्य समाचार

किसानों के बवाल के बीच सरकार ने बढ़ाया रबी फसल का समर्थन मूल्य!

किसानों के बवाल के बीच सरकार ने बढ़ाया रबी फसल का समर्थन मूल्य!

गेहूं का एमएसपी 85 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाने का फैसला

महाराष्ट्र के भिवंडी में 3 मंजिला इमारत ढही, 7 बच्चों सहित 11 की मौत!

महाराष्ट्र के भिवंडी में 3 मंजिला इमारत ढही, 7 बच्चों सहित 11 की मौत!

4 वर्षीय बच्चे सहित 13 लोगों को मलबे से निकाला गया

बिहार को चुनावी सौगात, मोदी ने रखीं 14 हज़ार करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला!

बिहार को चुनावी सौगात, मोदी ने रखीं 14 हज़ार करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला!

राज्य के सभी गांवों को इंटरनेट से जोड़ने के लिए ऑप्टिकल फाइबर...

शहर

View All