माजरा महताब में डंपिंग ग्राउंड का विरोध : The Dainik Tribune

माजरा महताब में डंपिंग ग्राउंड का विरोध

माजरा महताब में डंपिंग ग्राउंड का विरोध

माजरा महताब कालका में सोमवार को विजय बंसल को समस्या बताते स्थानीय लोग। -निस

पिंजौर, 28 नवंबर (निस)

हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद खुराना कॉलोनी में डंपिंग ग्राउंड बनाने के प्रस्ताव को नगर परिषद कालका प्रशासन ने रद्द कर दिया था। लेकिन अब कालका के माजरा महताब में भी डंपिंग ग्राउंड बनाने की योजना का स्थानीय लोगों ने ना केवल विरोध किया बल्कि खुद पार्षद कृष्णलाल बिट्टू ने दीपांशु बंसल के मार्फत प्रशासन को कानूनी नोटिस भेज कर आबादी के समीप डंपिंग ग्राउंड बनाने का विरोध किया और चेतावनी देते हुए कहा यदि डंपिंग ग्राउंड बनाया गया तो वह हाईकर्ट की शरण लेंगे।

नगर परिषद प्रशासन का दस्ता दलबल के साथ मशीनरी लेकर वार्ड नंबर 28 में डंपिंग ग्राउंड बनाने के लिए पहुंचा था लेकिन लोगों के इकट्ठा होने के बाद प्रशासन को खाली हाथ लौटना पड़ा।

माजरा महताब वासी लज्जाराम, सुच्चा राम, बलविंदर नंबरदार, लालचंद, तरसेम लाल, कृष्ण कुमार, सीताराम, गुरुदेव, परमजीत, ओमप्रकाश, बनारसी, चमनलाल, राजेश सहित अन्य लोगों ने नगर परिषद प्रशासन के विरुद्ध रोष प्रकट किया। वहां पहुचे मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन विजय बंसल को लोगों ने समस्याएं बताईं। पार्षद कृष्णलाल बिट्टू ने दीपांशु बंसल के माध्यम से शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, डीसी पंचकूला, डीएमसी पंचकूला, एसडीएम कालका, एमसी कार्यकारी अधिकारी को कानूनी नोटिस भेजकर कानूनी प्रावधानों का हवाला देकर डंपिंग ग्राउंड ना बनाने को कहा।

इसके निर्माण को लेकर नगर परिषद कालका के पार्षदों की बैठक हुई जिसमें कृष्ण बिट्टू ने कानूनी नोटिस का हवाला देकर डंपिंग ग्राउंड ना बनाने की मांग की।

फिलहाल प्रशासन ने यहां भी डंपिंग ग्राउंड ना बनाने का विचार स्थगित कर दिया है। नगर परिषद कालका और नगर निगम पर डंपिंग ग्राउंड को लेकर लगाए गए 10 करोड़ रुपए के जर्माने के बाद प्रशासन कालका और पिंजौर के कचरा प्रबंधन के लिए प्रोसेसिंग प्लांट लगाने की जगह तलाश रहा है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार