पूटा चुनाव आज, दोनों ग्रुपों ने लगाया पूरा जोर

पूटा चुनाव आज, दोनों ग्रुपों ने लगाया पूरा जोर

जोगिंद्र सिंह/ट्रिन्यू

चंडीगढ़, 27 अक्तूबर

पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पूटा) के कल होने जा रहे चुनावों के लिये दोनों ग्रुपों ने पूरा जोर लगा दिया है। मृत्युंजय-नौरा टीम और मनु-कश्मीर टीम के भाग्य का फैसला शिक्षक समुदाय के 626 वोटर करेंगे। मृत्युंजय-नौरा टीम ने ट्रेड यूनियन के नाते संघर्ष को अपना टूल बताते हुए शिक्षक समुदाय के हकों के लिये लड़ते रहने का संकल्प दोहराया है जबकि मनु-कश्मीर टीम ने इस बार मौजूदा टीम की नाकामियों का हवाला देते हुए सेंट्रल फंडिंग दिलाने, कैस के मामले क्लीयर कराने और बाहरी सीनेटरों के दखल पर रोक आदि को लेकर चुनाव में वोटरों से उन्हें जिताने की अपील की है।

मौजूदा प्रधान डॉ. मृत्युंजय कुमार और सचिव अमरजीत सिंह नौरा की अगुवाई वाली टीम कोविड काल के दौरान भी पूरी शिद्दत के साथ लगी रही और तमाम अवरोधों और अड़ंगों के और 61 दिन की लड़ाई के बाद करिअर एडवांस्टमेंट स्कीम (कैस) के तहत 130 टीचर्स को प्रमोशन दिलाने में सफल रहे। सातवें वेतन आयोग की सिफारिशे लागू करने और पे-स्केल को यूजीसी से डी-लिंक किये जाने के पंजाब सरकार के प्रस्ताव के विरोध में 45 दिन तक क्रमिक भूखहड़ताल की जिसे पंजाब के शिक्षामंत्री परगट सिंह और शिक्षा सचिव के आश्वासन पर सस्पेंड किया। वहीं दूसरी ओर मनु शर्मा-कश्मीर सिंह की टीम पीयू अथॉरिटी के सहारे अपनी नैया पार लगाने की आस में हैं। पहले कुलपति के समर्थन में कैंपस में मार्च निकाला और डेंटल की नाराज फैकल्टी को मनाया और उनके लिये प्रमोशन पॉलिसी बनवाने का आश्वासन देकर अपने साथ किया।

ये है मृत्युंजय-नौरा टीम

पूटा प्रधान पद के लिये डॉ. मृत्युंजय कुमार एक बार फिर ताल ठोक रहे हैं जबकि उपप्रधान के लिये सुपिंदर कौर, सचिव के लिये अमरजीत सिंह नौरा, संयुक्त सचिव के लिये सर्व नरिंदर कौर और कोषाध्यक्ष पद के लिये नितिन अरोड़ा फिर से मैदान में हैं। कार्यकारिणी के लिये प्रो. केशव मल्होत्रा और प्रो. कमला निर्विरोध चुन ली गयी हैं जबकि गौतम बहल, नीलम पॉल, सुमन सुमी, जसबीर सिंह, नवनीत कौर, ममता गुप्ता, संतोष उपाध्याय, विजेयता चड्ढा, अमृतपाल कौर, अनिल कुमार, नीरज अग्रवाल और प्रवीण गोयल भी चुनाव लड़ रहे हैं।

ये है मनु-कश्मीर की टीम

मनु शर्मा-कश्मीर सिंह की टीम में मनु शर्मा (प्रधान) कश्मीर सिंह (सचिव), इकरीत सिंह (उप-प्रधान), शिवानी शर्मा संयुक्त सचिव और सुच्चा सिंह (कोषाध्यक्ष) पद के लिये चुनाव लड़ रहे हैं जबकि उनके पैनल से कार्यकारिणी के लिये प्रो. दीप्ति गुप्ता, गौरव गौड़, नीरज सिंह, प्रियतोष शर्मा, एएन सिंह, बलराम सूदन, सुमन मोर, विजय पाल सिंह, अनिल कुमार, अनुपम बाहरी, गुरमीत सिंह और मिंटो रतन चुनाव मैदान में हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

सातवें साल ने थामी चाल

सातवें साल ने थामी चाल

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

... ताकि आप निखर-निखर जाएं