पुलिस ने 7 को किया गिरफ्तार

डेराबस्सी लूट की गुत्थी सुलझी

पुलिस ने 7 को किया गिरफ्तार

जीरकपुर, 23 जून (हप्र)

डेराबस्सी में प्रॉपर्टी डीलर से एक करोड़ रुपए कैश लूटने के मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस लूटे गए एक करोड़ रुपए में से 98 लाख 9 हजार रुपए बरामद कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपियों से रिमांड में पूछताछ के दौरान कई नए खुलासे होने की उम्मीद है।

एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि लूट की यह घटना 10 जून को हुई थी। चंडीगढ़-अंबाला नेशनल हाईवे पर दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर हरजीत नागपाल के दफ्तर में घुसकर हथियारों के दम पर एक करोड़ रुपए लूट लिए गए थं। लुटेरे जाते समय एक फ्रूट विक्रेता को गोली मारकर भाग गए थे।

इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए 7 लोगों में फिरोजपुर का 33 वर्षीय रणजोध सिंह शामिल है। इन दिनों जीरकपुर में रहने वाला रणजोध सिंह ही इस पूरी वारदात का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पुलिस ने जीरकपुर स्थित रणजोध सिंह के घर से लूट के 28 लाख रुपए बरामद कर लिए थे। दूसरा आरोपी अमृतसर के बडाला का मनिंदरजीत सिंह है। 25 साल के मनिंदरजीत से पुलिस ने 13 जून और 22 जून को 40 लाख और 5 लाख रुपए बरामद किए। एक देसी पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद करवाए गए। तीसरा आरोपी गोहाना का 22 वर्षीय सौरव शर्मा है जबकि चौथा आरोपी पानीपत का आर्या है। 20 साल के आर्य को महाराष्ट्र से पकड़ा गया। पानीपत के ही 39 साल के महिपाल को भी महाराष्ट्र से पकड़ा गया। महिपाल ने अपने घर से लूट के 18 लाख रुपए बरामद करवाए। पानीपत के 20 वर्षीय सन्नी जांगला को भी महाराष्ट्र से पकड़ कर 2.59 लाख रुपए बरामद करवाए गए। पुलिस ने पानीपत के 20 वर्षीय अभय सिंह को भी महाराष्ट्र से दबोचा। उससे लूट के 4.50 लाख रुपए बरामद हुए।

इस मामले में दिल्ली और हरियाणा नंबर की दो कारें, एक देसी पिस्तौल व 3 कारतूस भी बरामद किए गए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक