चंडीगढ़ जिला कोर्ट में बम की सूचना से अफरा-तफरी : The Dainik Tribune

चंडीगढ़ जिला कोर्ट में बम की सूचना से अफरा-तफरी

जांच की तो कैरीबैग में मिला टिफिन और वाटर बोतल

चंडीगढ़ जिला कोर्ट में बम की सूचना से अफरा-तफरी

चंडीगढ़ के सेक्टर 43 स्थित कोर्ट कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को बम की सूचना पर पहुंची डॉग स्कवायड की टीम जांच के बाद कोर्ट से बाहर आते हुए।-विक्की

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 24 जनवरी (हप्र)

चंडीगढ़ के जिला कोर्ट में मंगलवार को बम की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस को एक लेटर मिला, जिसमें लिखा था कि चंडीगढ़ के ज्यूडिशियल कॉम्प्लैक्स में बम रखा गया है। यह बम एक गाड़ी में है, और 1 बजे फट जाएगा। जब पुलिस ने जांच की तो कैरीबैग में टिफिन और वाटर बोतल मिले।

करीब 4 घंटे तक जिला अदालत में ऑपरेशन सेल के कमांडो, डॉग स्क्वायड, बम डिस्पोजल टीम और रिजर्व फोर्स , फायर ब्रिगेड के साथ सर्च की गई। इसी बीच, कोर्ट कॉम्प्लैक्स में संदिग्ध कैरी बैग मिला जिसमें टिफिन और एक बोतल थी। इसकी जांच के लिए चंडीमंदिर से आर्मी टीम को बुलाया गया। टीम को जांच के बाद इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

चंडीगढ़ जिला अदालत के अलावा पंचकूला अदालत में भी इस प्रकार की धमकी आई थी। वहां भी वकीलों, स्टाफ और अन्य लोगों को बाहर निकाल पुलिस ने सर्च की। दूसरी ओर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी पुलिस की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। वहीं पुलिस ने एहतियात बरतने और किसी भी संदिग्ध वस्तु के मिलने पर पुलिस को सूचित करने के लिए कहा।

एसएसपी मनीषा चौधरी ने बताया कि सर्च के दौरान एक कैरी बैग में टिफिन और वॉटर बोतल मिली। इसे बम डिटेक्शन टीम से चेक करवाया गया। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस को हरियाणा पुलिस के कंट्रोल रूम से कॉल आई थी।

पंचकूला कोर्ट कॉम्प्लेक्स में भी धमकी, कोर्ट कॉम्प्लेक्स और चैंबर खाली करवाये

पंचकूला में भी कोर्ट कॉम्प्लेक्स को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में कोर्ट कॉम्प्लेक्स और वकीलों के चैंबरों को खाली कराया गया। गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी हमले की धमकी को पुलिस गंभीरता से ले रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंचकूला कोर्ट के साथ बने एडवोकेट चैंबर में बने एक बाथरूम में अज्ञात व्यक्ति द्वारा रखा गया लेटर मिलने से हड़कंप मच गया। लेटर में लिखा था कि चंडीगढ़ के सेक्टर 43 बस स्टैंड, पंचकूला कोर्ट में आज विस्फोट या आतंकी हमला 1 बजे तक हो जाएगा। एडवोकेट ने इस पत्र की जानकारी तुरंत पुलिस को दी। सूचना पाते ही एसीपी सुरेंद्र यादव, बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार