मास्क न सेनिटाइजर, न दो गज दूरी रख रहे लोग : The Dainik Tribune

मास्क न सेनिटाइजर, न दो गज दूरी रख रहे लोग

मोबाइल मार्किट, सब्जी मंडी और बस अड्डो पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा

मास्क न सेनिटाइजर, न दो गज दूरी रख रहे लोग

कोरोना महामारी के केस फिर से बढ़ने के बावजूद लोग लापरवाह नजर आ रहे हैं। रोज गार्डन में रविवार को लोग बिना मास्क लगाये घूम रहे हैं। इस दौरान सामाजिक दूरी के नियम की भी पालना नहीं की। -प्रदीप तिवारी

आदित्य शर्मा/नस

चंडीगढ़/पंचकूला, 28 फरवरी

सिटी ब्यूटीफुल में पिछले एक साल में 352 नागरिक कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवां चुके हैं परंतु लोग अब भी सचेत नहीं हुए हैं। अब वे हालात फिर से लौटना शुरू हो गए हैं। सेक्टर 22 की मार्किट हो या सेक्टर 26 की मंडी या फिर सेक्टर 17 और 43 के आईएसबीटी हों, सुखना लेक हो या रोज गार्डन सभी जगहों पर लोग कोरोना की परवाह किए बिना यहां वहां घूम रहे हैं जिससे संक्रमण के बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। यूटी प्रशासन की तरफ से करवाए गए रोज़ फेस्टिवल में भी लोग बिना मास्क से फिरते दिखाई दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग, यूटी ने शहर के लोगों को कोविड महामारी के खतरे से बचने के लिए फिर से सचेत किया है।

फिर भी लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना मास्क पहन रहे हैं और ना ही सेनिटाइजर का खुल कर इस्तेमाल कर रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि लोग इन इलाकों में दूसरे के लिए तो खतरा बन रहे हैं वहीं दो गज की दूरी का भी ख्याल नहीं रख रहे है। लोगों से सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करने की अपील की जा रही है पर इसके बावजूद चंडीगढ़ के लोग सामाजिक दूरी के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। इतना ही नहीं बिना मास्क के घूमते-फिरते दिखाई दे रहे हैं।

पंजाब में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ने के कारण पंजाब सरकार की तरफ से गई सख्ती के बाद यूटी प्रशासन की तरफ से भी लोगों को नियमों की पालना करन की अपील की है। चंडीगढ़ में घूमने के लिए हैदराबाद से आए मुकेश कुमार ने लोगों की तरफ से मास्क ना पहनने पर हैरानी जाहिर की। उन कहा कि यहां के लोग पढ़े-लिखे होने के बावजूद मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार