कोविड मेयर ने की प्रबंधों की समीक्षा

नगर निगम शहर में जल्द शुरू करेगा सेनेटाइजेशन

कोविड मेयर ने की प्रबंधों की समीक्षा

चंडीगढ़/पंचकूला, 4 मई (नस)

कोरोना संक्रमण से बचाव के मद‍्देनजर आज मेयर रविकांत शर्मा और आयुक्त केके यादव ने नगर निगम की भूमिका और जिम्मेदारियों की आज विस्तारपूर्वक समीक्षा की है। शहर में संक्रमित रोगी के संपर्क कीं ट्रेसिंग टीम को मजबूत करने, शहर के सभी सामुदायिक केन्द्रों को गैर सरकारी संगठनों एवं संस्थाओं को कोविड सेंटर बनाने के अलावा संक्रमितों के घरों से कचरा उठाने और 13 गांवों के विकास के बारे में चर्चा की। मेयर ने बताया कि रोगी के संपर्क ट्रेसिंग टीम को मजबूत करने के लिए कोविड दिशानिर्देशों के बाद टीम के सदस्यों को सभी सुरक्षा गियर प्रदान किए जाएंगे। मेयर ने कहा कि सभी सामुदायिक केंद्रों को गैर-सरकारी संगठनों संस्थाओं की मदद से नगर निगम कोविड देखभाल केंद्र स्थापित करेगा। इसके लिए संगठनों के प्रतिनिधियों से अपील की गई है।

उन्होंने कहा कि शहर में पाजिटिव मामलों के घरों से कचरा एकत्र करने वाली स्वच्छता टीम को मजबूत किया जाना चाहिए। जल्द कचरे को उठाने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया टीमों का गठन किया जाना चाहिए। महापौर ने कहा कि पब्लिक प्लेस और सरकारी स्थलों की सेनेटाइजेशन जल्द शुरू की जाएगी। मेयर ने एमसीसी के अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं से भी अपील की कि वे जल्द टीकाकरण करवाएं।

13 गांवों में सार्वजनिक कार्यों की मंगायी निविदाएं

मेयर और आयुक्त ने गांवों सहित एमसीसी के विकास कार्यों की समीक्षा की। आयुक्त ने कहा कि 13 गांवों में सार्वजनिक स्वास्थ्य और बिजली के कामों के लिए निविदाएं मंगाई गई हैं और जल्द उन्हें आवंटित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन गांवों में एमसीसी कार्यों से संबंधित एक विस्तृत योजना तैयार की जाएगी और यूटी से संबंधित कार्यों के लिए प्रशासन के साथ पत्राचार शुरू किया जाएगा। मेयर ने पूरे शहर में रोड कारपेटिंग के काम की सराहना की। उन्होंने कहा मानसून से पहले यह पूरी गति से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि डार्क स्पॉट्स और गार्डन लाइट्स के काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

हर पार्षद को मिलने चाहिए 5 लाख

मेयर ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के मद‍्देनजर हर पार्षद को वार्ड स्तर पर पांच लाख रुपए की राशि दी जानी चाहिए। इससे पार्षद को कोविड से जुड़े किसी भी काम को पूरा करने में राहत मिलेगी।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

वैक्सीन और सावधानियों से ही रुकेगा कोविड

वैक्सीन और सावधानियों से ही रुकेगा कोविड

राजनीतिक वायरस की वैक्सीन भी जरूरी

राजनीतिक वायरस की वैक्सीन भी जरूरी

शहर

View All