किसान मंडी बनी लोगों के लिए जी का जंजाल

सोसायटियों के सामने खाली मैदान में लगे पॉलिथीन व कचरे के ढ़ेेर

किसान मंडी बनी लोगों के लिए जी का जंजाल

पंचकूला के कुंडी गांव के पास किसान मंडी लगने के बाद बिखरे पोलीथीन दिखाते जजपा प्रधान ओपी सिहाग। -हप्र

पंचकूला, 16 मई (हप्र)

सेक्टर 20 की सोसायटियो व कुंडी गांव के बीच हरियाणा शहरी प्राधिकरण की खाली पड़ी जमीन पर शुरू हुई किसान मंडी यहां रह रहे लोगोंं के लिए जी का जंजाल बनती जा रही है। यहां पर हर शुक्रवार को मंडी लगती है और मंडी लगने के बाद की गंदगी उठाने का काम नगर निगम पंचकूला का है लेकिन अब तीन-चार दिन बीत जाने के बाद भी इस मैदान में पॉलिथीन के लिफाफे और गंदगी इधर-उधर बिखरे पड़े हैं जिससे लोग परेशान हो रहे हैं। सोसायटियों व कुंडी गांव के लोगों के साथ जजपा शहरी जिलाध्यक्ष ओपी सिहाग और इलाका पार्षद सुशील गर्ग ने लोगों की शिकायत के बाद मौका देखा और कहा कि मंडी लगाने के बाद उसकी सफाई नहीं हो रही जिससे हवा चलने पर लोगों के घरो में यहां से उड़ कर पोलीथीन जाते है। हालांकि पोलीथीन पर पाबंदी है लेकिन मंडी लगने के बाद यह कहां से आते हैं इसका किसी को पता नहीं है। जजपा प्रधान ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शहर में अवैध पॉलिथीन न बिके और न ही इसका प्रयोग हो, इस कार्य के लिए बाकायदा 20 -25 विभिन्न विभागों के अधिकारियो की ड्यूटी लगा रखी है और उनको चालान करने का अधिकार दे रखा है बावजूद इसके यह अवैध कार्य हो रहा है। वार्ड पार्षद सुशील गर्ग ,कुंडी गांव के पूर्व सरपंच मेजर सिंह टिवाना ने कहा कि आगामी शुक्रवार को वह मंडी का दौरा करेंगे।

सडक़ों पर घूमते हैं मवेशी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नगर निगम चुनाव में सेक्टर 20 वार्ड से प्रत्याशी रहे योगेंद्र क्वायत्रा ने नगर निगम पर सेक्टर 20 की उपेक्षा का आरोप लगाया है। योगेंद्र क्वायत्रा ने कहा कि सेक्टर 20 में आवारा पशु दिन भर सड़कों पर मंडराते रहते हैं लेकिन उन्हें कोई नहीं हटाता जिसके कारण सड़कों पर वाहन चालकों को हादसे का हमेशा भय बना रहता है। उन्होंने पेश आ रही दिक्कतों का शीघ्र समाधान करवाने की मांग की है।

अवैध रेहड़ी फड़ी हटाने में निगम का दस्ता विफल

शहर में रेहड़ी फड़ी वालों का अतिक्रमण बढ़ने लगा है। निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता अतिक्रमण को हटाने में विफल हो रहा है। शहर में मुख्य मार्गों सहित मार्केटों में अवैध रेहड़ी फडिय़ां लग रही हैं। इसके अलावा सेक्टरों की मार्केटो के बरामदों में भी अवैध रूप से कब्जा कर लोगों के आने जाने पर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है। सेक्टर 19 की साइट बनने के बाद भी वहां पर कोई नहीं बैठ रहा है। अतिक्रमण मुक्त पंचकूला के नाम पर हो रही खानापूर्ति पर लोगों में रोष व्यक्त किया गया। पिछले एक वर्ष में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा पंचकूला को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए हर महीने नगर निगम, एचएसवीपी और पुलिस के अधिकारियों की बैठक लेकर सख्त निर्देश दिए जा रहे हैं, लेकिन लगता है कि यह अधिकारी अतिक्रमण हटाने के लिए संजीदा नहीं है। इसीलिए पंचकूला में अतिक्रमण कम होने की बजाय बढ़ता जा रहा है। अतिक्रमण हटाओ दस्ते के प्रभारी मोहनलाल ने कहा कि जहां पर भी अवैध अतिक्रमण मिल रहा है, वहां से हटा रहे हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम