कचरा प्रबंधन : डोर-टू-डोर होगा संग्रहण : The Dainik Tribune

कचरा प्रबंधन : डोर-टू-डोर होगा संग्रहण

कचरा प्रबंधन : डोर-टू-डोर होगा संग्रहण

एस.अग्निहोत्री/ हप्र

पंचकूला, 8 दिसंबर

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि प्रदेश में शहरों की तर्ज पर ब्लॉक स्तर पर भी कचरा प्रबंधन के लिये कचरे का डोर-टू-डोर संग्रहण व पृथीकरण करने का कार्य किया जायेगा। वर्तमान में पायलट परियोजना के रूप में तीन जिलों में यह अभियान लागू किया गया है और जल्द ही इसे प्रदेश के बाकी जिलों में भी लागू किया जायेगा। देवेंद्र बबली बृहस्पतिवार को सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में जन-प्रतिनिधि स्वच्छता शपथ समारोह के अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र और उपायुक्त महावीर कौशिक भी उपस्थित थे।

देवेंद्र बबली ने जिला परिषद व पंचायत समिति के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों, सरपंचों व पंचों को स्वच्छता शपथ दिलवाई। उन्होंने कहा कि पंचकूला प्रदेश का पहला जिला है, जिसे खुले में शौचमुक्त घोषित किया गया। स्वच्छता सर्वेंक्षण ग्रामीण-2022 में हरियाणा ने पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र ने कहा कि हरियाणा ने स्वच्छता की दृष्टि से पूरे देश में एक नई पहचान बनाई है।

इस अवसर पर नगराधीश गौरव चौहान, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजन सिंगला, जेजेपी के जिलाध्यक्ष शहरी ओपी सिहाग, प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डीपी वशिष्ठ तथा जिला परिषद व पंचायत समिति के नवनिर्वाचित सदस्यों सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार