हर शहरवासी को निशुल्क मिलेगा तिरंगा : The Dainik Tribune

पंचकूला नगर निगम की पहल

हर शहरवासी को निशुल्क मिलेगा तिरंगा

12 अगस्त को विधानसभा क्षेत्र में निकलेगी विशाल रैली

हर शहरवासी को निशुल्क मिलेगा तिरंगा

पंचकूला निगम कार्यालय में मंगलवार को मेयर कुलभूषण गोयल हर घर तिरंगा अभियान के बारे में जानकारी देते हुए। -हप्र

एस. अग्निहोत्री/ हप्र

पंचकूला, 9 अगस्त

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का बीड़ा नगर निगम पंचकूला ने उठाया है। निगम के पास इस समय 95 हजार तिरंगे झंडे आ चुके हैं। इनको पूरे शहर में निशुल्क वितरित किए जाएगा। 23 पार्षदों को एक-एक हजार झंडे दिए जाएंगे। साथ ही विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं अन्य संस्थाओं को झंडे दिए जाएंगे। शहर में चार स्थानों पर निगम की ओर से लोगों के लिए ये झंडे उपलब्ध रहेंगे, ताकि कोई भी झंडे निशुल्क ले जा सके।

नगर निगम कार्यालय में महापौर कुलभूषण गोयल ने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया है। निगम की ओर से हर घर में तिरंगा फहराने के लिए अभियान छेड़ा गया है। विभिन्न सामाजिक, धार्मिक संगठनों से संपर्क किया जा चुका है। इसके अलावा विभिन्न स्कूलों में 5000 तिरंगा झंडा वितरित कर दिए गए हैं। 20 निर्वाचित और तीन मनोनीत पार्षदों को 1-1 हजार झंडे वितरित करने के लिए दिए जा रहे हैं। महापौर कुलभूषण गोयल ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान में बैंकों, सामाजिक संगठनों की ओर से निगम को 95000 तिरंगा झंडा उपलब्ध करवाए जा चुके हैं, जिसमें निगम की ओर से कोई फंड खर्च नहीं किया गया है। इसलिए लोगों को भी फ्री वितरित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस अभियान में सहयोग देने वाली संस्थाओं और बैंकों को भी सम्मानित किया जाएगा। कुलभूषण गोयल ने बताया कि शहर के लोगों के लिए चार स्थानों सेक्टर 4 सामुदायिक केंद्र, सेक्टर 12 और 12ए के सामुदायिक केंद्र और निगम कार्यालय सेक्टर 14 में सेंटर बनाए गए हैं। यहां तिरंगा झंडा उपलब्ध रहेगा। उन्होंने बताया कि 12 अगस्त को विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में पूरे विधानसभा हलके में मोटरसाइकिल, कारों की रैली निकाली जाएगी, जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे। निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह ने बताया कि पंचकूला एवं कालका उनके अधीन आता है । 15 से 20 हजार झंडे कालका में नगर परिषद एरिया में बांटे जाएंगे। इस अवसर पर हर घर तिरंगा के नोडल अधिकारी विकास कौशिक सहित वार्ड पार्षद मौजूद रहे।

स्कूलों ने निकाली तिरंगा यात्रा

पंचकूला : हर घर तिरंगा अभियान के तहत न्यू इंडिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 15 और हॉलमार्क स्कूल सेक्टर 15 की ओर से विशाल रैली निकाली गई। इसमें 500 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। महापौर ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। डायरेक्टर शारदा गुप्ता और प्रबंधक कुसुम गुप्ता ने महापौर का स्वागत किया। रैली शहर के विभिन्न क्षेत्रों से होकर गुजरी। बच्चे देश भक्ति के रंग में रंगे नजर आए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें