अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं, होगी सख्त कार्रवाई : The Dainik Tribune

अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं, होगी सख्त कार्रवाई

सलाहकार ने वार्ड 28-35 के पार्षदों की सुनीं समस्याएं

अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं, होगी सख्त कार्रवाई

चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल पार्षदों की समस्याएं सुनते हुए।

चंडीगढ़, 24 नवंबर (ट्रिन्यू)

प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल ने बृहस्पतिवार को नगर निगम केवार्ड 28 से 35 के पार्षदों के साथ बैठक की और उनकी क्षेत्र विशेष की समस्याओं का समाधान भी किया। पार्षदों ने जन शिकायतों पर प्रकाश डाला और इन चिंताओं के निवारण में प्रशासन के हस्तक्षेप की मांग की। बैठक में सामुदायिक केन्द्रों, राजकीय विद्यालयों, औषधालयों, खेल परिसरों, आंगनबाडी केंद्रों के उत्थान का मुद्दा उठाया। सलाहकार ने समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को इन्हें समयसीमा में पूरा करने को कहा।

बैठक में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध अतिक्रमण के विषय पर चर्चा की गई। सलाहकार ने कहा कि प्रशासन भूमि के किसी भी अवैध अधिग्रहण को बर्दाश्त नहीं करेगा और ऐसे सभी उल्लंघनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सलाहकार ने अधिकारियों को सभी सरकारी भूमि का सीमांकन करने और क्षेत्रों में बाड़ लगाने के लिए भी कहा है।

उन्होंने वन भूमि की बाड़ लगाने पर भी जोर दिया और हरित क्षेत्र को संरक्षित करने का निर्देश दिया। पार्षदों ने सलाहकार के सामने नशे का मुद्दा भी उठाया। इस पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए किए शहर में नशों की किसी भी गतिविधि पर कड़ी नजर रखें और नशा माफिया को कुचलने के लिए उचित कदम उठाएं। सलाहकार ने अधिकारियों को बाजारों में खड़े वाहनों में शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।कई वार्डों में पार्किंग की समस्या कई वार्डों में पार्किंग की समस्या भी सामने आई। पार्षदों ने बताया कि आवासीय क्षेत्रों में एक गंभीर समस्या है, और वाहनों को सड़क पर पार्क किया जाता है। जिससे यातायात जाम हो जाता है।

इस पर नगर निगम आयुक्त ने बताया कि चंडीगढ़ ट्राईसिटी कॉम्प्लेक्स के लिए पायलट प्रोजेक्ट कॉम्प्रीहेंसिव मोबिलिटी प्लान सेक्टर-35 से लॉन्च किया जाएगा। यूटी प्रशासन ने शहर में पार्किंग की समस्या को हल करने के लिए स्कूलों/पर्यटक बसों की पार्किंग के लिए 18 स्थलों को चिन्हित किया है।

इस मौके पर मेयर सरबजीत कौर, गृह सिचव नितिन यादव, डीसी विनय प्रताप, आयुक्त नगर निगम आनंदिता मित्रा, स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग और एसएसपी कुलदीप चहल मौजूद थे।

मौली जागरां में तोड़फोड़ का विरोध, थाने का घेराव

मौली जागरां में तोड़फोड की कार्रवाई का विरोध करते भाजपा नेता। -हप्र

मनीमाजरा (हप्र) : मौली जागरां गांव में मकानों की तोड़फोड़ करने के लिए पहुंचे प्रशासनिक अमले का पार्षद हरजीत सिंह और भाजपा नेताओं ने जमकर विरोध किया। पार्षद हरजीत ने आरोप लगाया कि पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया जिसके बाद भाजपाईयों ने मौली जागरां थाने का घेराव कर दिया। आज प्रशासनिक अमला मौली जागरां गांव में पहुंचा और उन्होंने गांव के एक निजी स्कूल के एक बाहर बनाए कमरे को गिराना शुरू कर दिया जिसकी भनक लगने के बाद गांव से भाजपा पार्षद हरजीत समर्थकों के साथ मौके पर पहुंंचे। इस दौरान भाजपा के प्रदेश महासचिव रामवीर भट्टी, पूर्व डिप्टी मेयर अनिल दूबे व भारी संख्या में लोग भी वहां जमा हो गए। मौके पर डीसीपी भी पहुंंचे और उन्होंने मौली जागरां थाने का घेराव कर रहे भाजपाईयों को समझा कर आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

साल के आखिर में नौकरी के नये मौके

साल के आखिर में नौकरी के नये मौके

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

मुख्य समाचार

फौलादी जज्बे से तोड़ दी मुसीबतों की बेड़ियां...

फौलादी जज्बे से तोड़ दी मुसीबतों की बेड़ियां...

अनहोनी को होनी कर दे...

हनोई में एक बौद्ध वृक्ष, जड़ें जुड़ी हैं भारत से!

हनोई में एक बौद्ध वृक्ष, जड़ें जुड़ी हैं भारत से!

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की बिसारी मधुर स्मृति को ताजा किया दैनि...

शहर

View All