4 दिन से पेयजल संकट, लोगों में रोष

4 दिन से पेयजल संकट, लोगों में रोष

कालका में शुक्रवार को एसडीओ आफिस में जल संकट को लेकर ज्ञापन सौंपते लोग। -निस

पिंजौर, 20 मई (निस)

धर्मपुर कालोनी, ग्रीन वैली, घाटीवाला में 4 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप होने के कारण भीषण गर्मी में लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं।

लोग खाली बाल्टियां-बर्तन आदि लेकर इधर-उधर पानी की तलाश करते नजर आ रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के लोकसभा अंबाला सचिव बलवान ठाकुर और कार्यकर्ताओं ने खाली बर्तन लेकर खड़े लोगों के लिए पानी उपलब्ध करवाया।

बलवान ठाकुर ने कहा कि जलापूर्ति विभाग पूरी तरह फेल हो चुका है। कर्मियों, अधिकारियों को हर बार फोन करते हैं। कोई कार्यवाही नहीं होती। अधिकारी भी कभी आकर मौका नहीं देखते। उन्होने चेतावनी दी कि जल्द पेयजल संकट का समाधान न हुआ तो वे लोगों के साथ मिलकर रोष प्रदर्शन करेंगे।

लोगों ने एसडीओ आफिस में जल संकट के समाधान के लिए ज्ञापन भी दिया। अमृत योजना के तहत कालोनियों को पानी देने का जो प्लान था वह पिछले 3 साल से फेल होकर रह गया है अभी तक किसी भी घर में पानी नहीं पहुंचा। जो पुराने पाइप थे वह भी टूट चुके हैं।

आप वरिष्ठ उपाध्यक्ष स्वर्ण पाल सिंह, हसनैन, अंजू भोरिया, सुभाष सहित कालोनी वासियों ने रोष प्रकट किया।

जमीनों की रजिस्ट्रियाें का काम अटका

कालका तहसील में लगातार दूसरे दिन भी जमीनों की रजिस्ट्रियां ना हो पाने के कारण आज लोगों, वकीलों, डॉक्यूमेंट रायटर्स आदि ने रोष प्रकट किया। तहसील कालका एडवोकेट, डॉक्यूमेंट राइटर्स, स्टांप वेंडर एसोसिएशन प्रधान सुशील गर्ग ने बताया कि कम्पयूटर डयूटी पर तैनात महिला कर्मी को रजिस्ट्री के डॉक्यूमेंट ऑनलाइन सबमिट करने का काम नहीं आता जिस कारण भी काम इतना धीमा हो रहा है । चौथे दिन भी प्रिंटर खराब होने का बहाना बनाया जा रहा है जिस कारण दूर-दूर से आने वाले लोगों को मजबूरन कई-कई दिनों तक चक्कर काटने पड़ते हैं। यहां पर अपनी जमीन की रजिस्ट्री करवाने आए भूपेंद्र, बबीता, हाकम सिंह, विष्णु कुमार आदि ने बताया कि वे कल सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक का इंतजार करते रहे । आज भी तहसीलदार अपने ऑफिस में नहीं बैठे हैं। 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

शहर

View All