दंपति ने ठगे 7 लाख रुपये

दंपति ने ठगे 7 लाख रुपये

चंडीगढ़/पंचकूला, 21 नवंबर (नस)

रातों रात अमीर बनने की चाहत में दंपति ने एक व्यक्ति को आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर 7 लाख रुपए ठग लिए। चंडीगढ़ में रह रहे इस दंपति का पुलिस को काफी समय से अब तक कोई सुराग नहीं मिला। स्थानीय सेक्टर 3 थाना पुलिस ने जिला मोगा (पंजाब) के रहने वाले हरजाप सिंह की शिकायत पर गुरमिंदर सिंह और उसकी पत्नी के खिलाफ 7,50,000 रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज किया।

पुलिस को हरजाप सिंह ने बताया कि गुरमिंदर सिंह ने 2016 अप्रैल में अस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर उससे साढ़े सात लाख रुपए ले लिए लेकिन न तो वीजा दिलाया और न ही उसके पैसे वापस किए। पुलिस ने मामले की शिकायत मिलने के बाद जांच करते हुए हरजाप के आरोपों को सही पाया और बीते दिन आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

साइप्रस घूमने का ख्वाब रहा अधूरा, गवाएं 3.70 लाख

साइप्रस देश की यात्रा का ख्वाब आखिर ख्वाब ही रह गया। सेक्टर 41, चंडीगढ़ के रहने वाले राधाकृष्ण एक व्यक्ति के झांसे में आकर अपनी गाड़ी कमाई से हाथ धो बैठे। सेक्टर 39 थाना पुलिस को राधाकृष्ण ने शिकायत देकर सेक्टर 37 निवासी हैपी उर्फ विकास सेठी के खिलाफ धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज करने की मांग की। राधाकृष्ण ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 2018 में साइप्रस देश जाने के लिए विकास सेठी से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि विकास सेठी ने उन्हें साइप्रस जाने के लिए वीजा देने की बात कही और इस एवज में उसने 3.70 लाख रुपए की डिमांड की थी। ये राशि उन्होंने विकास को दे दी लेकिन काफी इंतजार करने के बाद भी जब वीजा नहीं आया तब उन्होंने पुलिस को मामले की शिकायत दी। राधा कष्ण ने पुलिस मुख्यालय में शिकायत देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी हैपी उर्फ विकास सेठी के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

महामारी को अवसर बनाने की करतूतें

महामारी को अवसर बनाने की करतूतें

खोये बच्चे की मां की खुशी ही प्रेरणा

खोये बच्चे की मां की खुशी ही प्रेरणा

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत