ट्राईसिटी में कोरोना वायरस ने ली 10 की जान

ट्राईसिटी में कोरोना वायरस ने ली 10 की जान

चंडीगढ़/पंचकूला, 24 सितंबर (नस)

ट्राईसिटी में बृहस्पतिवार को संक्रमण ने 10 लोगों की जान ले ली जबकि कोरोना पॉजिटिव के 529 नये मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ में 293 मरीज और मोहाली में 349 मरीजों ने आज कोविड को मात दी।

चंडीगढ़ में कोरोना महामारी 3 दिन बाद फिर जोर पकड़ रही है। मनीमाजरा और सेक्टर 19 और में संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शहर में आज 253 नये मामले सामने आए। वहीं, 4 और संक्रमितों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

आज जीएमसीएच-32 में किशनगढ़ निवासी 42 वर्षीय महिला, सेक्टर 34 के प्राइवेट अस्पतल में सेक्टर 32 निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग, जीएमएसएच-16 में सेक्टर 25 निवासी 76 साल के संक्रमित बुजुर्ग ने भी दम तोड़ दिया। जीएमसीएच-32 में बुड़ैल निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति की निमोनिया और गुर्दे खराब होने की वजह से मौत हो गई। चंडीगढ़ में बनाए गए आइसोलेशन केन्द्रों से आज स्वस्थ हुए 293 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। आज  मनीमजारा से 27 और सेक्टर 19 से 11 केस सामने आए

अस्पतालों में केन्द्रीकृत नीति से होंगे बेड अलाट

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : चंडीगढ़ के प्रशासक ने  प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को एक नीति बनाने का निर्देश दिये हैं जिसके तहत  डॉक्टरों की एक समिति तीनों सरकारी चिकित्सा संस्थानों में केंद्रीकृत तरीके से बिस्तरों के आवंटन का निर्णय ले सके। इससे बेड की तलाश में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में चक्कर काट रहे मरीज़ों को राहत मिलेगी। बृहस्पतिवार को कोविड वार रूम बैठख में प्रशासक ने रोगियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए तीनों सरकारी चिकित्सा संस्थानों के बीच समन्वय पर संतुष्टि व्यक्त की।

पंचकूला में 4 की मौत, संक्रमण के 107 केस

पंचकूला, 24 सितंबर (ट्रिन्यू)

बृहस्पतिवार को यहां कोरोना पॉजिटिव 4 लोगों की मौत हो गई। आज 107 नये मामले आये जिनमें से 101 पंचकूला के हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज कोरोना पॉजिटिव टिपरा के 60 वर्षीय, कालका के 64 वर्षीय और एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। इनमें अलावा सेक्टर 20 की एक महिला की भी मृत्यु हो गई। इसी के साथ अब तक कोरोना से 76 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। यहां अब सक्रिय केसों की संख्या 1160 है। 

होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

इस बीच, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जो होम आइसोलेशन मरीज जिला प्रशासन का सहयोग नहीं कर रहे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एसीपी राजकुमार को नोडल अधिकारी लगाया गया है। उपायुक्त जिला सचिवालय के सभागार में कोविड को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संपर्क तलाश (कंटेक्ट ट्रेसिंग) टीम को गलत मोबाइल नम्बर देने, जांच टीम आने पर मोबाइल बंद करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मोरनी के कोटी स्कूल में बृहस्पतिवार को अध्यापकों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लेती डॉक्टर।

कोटी स्कूल में 40 अध्यापकों के किये टेस्ट, सभी नेगेटिव

मोरनी (निस) :  स्वास्थ्य विभाग ने मोरनी के कोटी स्कूल में बृहस्पतिवार को 40 अध्यापकों के सैंपल लिए। भूड़ी व बड़ीशेर क्लस्टर के 19 स्कूलों के अध्यापकों के कोरोना के टेस्ट पीएचसी मोरनी द्वारा किए गए। सभी अध्यापकों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पीएचसी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सभी विद्यालयों में अध्यापकों के टेस्ट किए जाएंगे। मोरनी सहित कुछ विद्यालयों के टेस्ट हो चुके हैं और शेष में यह प्रक्रिया जारी है। 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

सीमा पर तैनाती बढ़ाएगी सेना का मनोबल

सीमा पर तैनाती बढ़ाएगी सेना का मनोबल

मुनाफे के तंत्र पर चोट कीजिये

मुनाफे के तंत्र पर चोट कीजिये

क्षेत्रीय नियोजन में समाधान की तलाश

क्षेत्रीय नियोजन में समाधान की तलाश

शहर

View All