चंडीगढ़ में कोरोना विस्फोट

शहर में संक्रमण के 89 नये मामले, महिला ने दम तोड़ा

चंडीगढ़ में कोरोना विस्फोट

चंडीगढ़/पंचकूला, 9 अगस्त (नस)

चंडीगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस का जबदस्त विस्फोट हुआ। शहर के विभिन्न हिस्सों से एक साथ 89 नए मामले सामने आए तो वहीं सेक्टर 32 स्थित एक घर में संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। जांच करने पर महिला की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई। उधर, पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

पंजाब राजभवन में प्रशासक के सचिव बाला मुरूगन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्हें आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया है। इसके बाद राजभवन के सभी कर्मचारियों की टेस्टिंग की गई। मुरूगन के संपर्क में आए राजभवन के कर्मचारियों के अलावा खुद वीपी सिंह बदनोर और उनके सलाहकार मनोज परिदा के स्वास्थ्य की जांच की गई। हालांकि दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उनके अलावा परिवार के सदस्यों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। राजभवन के चप्पे-चप्पे को सेनेटाइज किया जा रहा है। शहर में रविवार को कुल संक्रमितों की संख्या 1515 हो गई जिनमें 585 एक्टिव केस हैं और अब तक शहर में 25 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सेक्टर 32 में परिवार के साथ रह रही महिला की मौत के बाद कोविड-टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। घर के अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच शुरू कर दी गई है। बताया गया कि महिला हार्ट पेशेंट थी और पीलिया रोग से भी पीड़ित थी। चंडीगढ़ में आज तमाम सेक्टरों से मामले रिपोर्ट हुए। इनमें सेक्टर 43 में पुरुष संक्रमित पाया गया। सारंगपुर, सेक्टर 32 में 4, सेक्टर 47, 30, पीजीआई, सेक्टर 43, 39, 52, 33, 41 और सेक्टर 34, और मौलीजागरां और सेक्टर 38 में महिलाएं संक्रमित पाई गईं। इनके अलावा सेक्टर 38 में 2, धनास में 5, बुडैल में 2 और सेक्टर 40 में 2 परिवारों के 7 लोग संक्रमित पाए गए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

आईपीएल आज से

आईपीएल आज से

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

शहर

View All