ताज पहनते ही एक्शन मोड में आये कांग्रेस अध्यक्ष

लक्की बने प्रमुख प्रवक्ता और कैंथ, रावत, केसरी प्रवक्ता

ताज पहनते ही एक्शन मोड में आये कांग्रेस अध्यक्ष

चंडीगढ़, 22 फरवरी (ट्रिन्यू)

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रधान सुभाष चावला ने पदभार सम्भालते ही पार्टी को फिर से ढर्रे पर लाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। आज पार्टी के एक प्रमुख प्रवक्ता व तीन प्रवक्ताओं की नियुक्ति के साथ ही सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति भी खारिज कर दी है। पार्टी की कार्यकारिणी को अभी भंग नहीं किया है।

चावला ने ताजपोशी के समय सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने की चेतावनी दी थी और आज उन्होंने पार्टी की छवि को बेहतर बनाने के लिए प्रवक्ताओं की तैनाती कर दी। इनमें एचएस लक्की प्रमुख प्रवक्ता, सतीश कैंथ, गुरबख्श रावत और हरमेल केसरी को प्रवक्ता बनाया गया है। एक परिपक्व राजनेता की भांति चावला ने प्रधान पद के प्रबल दावेदार रहे एचएस लक्की को ही पार्टी का प्रमुख प्रवक्ता बना डाला।

ज्ञात रहे कि चावला के अध्यक्ष बनने का विरोध करने वाले नेताओं में लक्की भी शामिल थे। उनकी ताजपोशी से पहले चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने पूर्व प्रधान प्रदीप छाबड़ा के साथ बाकी के नाराज नेताओं को भी एक मंच पर खड़ा कर दिया था। अब वे दिल से उनके साथ जुड़े रहे, इसके लिए चावला ने उन्हें जिम्मेदारियों देना शुरू कर दिया है।

पार्टी प्रभारी ने चावला को पार्टी का संगठनात्मक ढांचा खड़ा करने के लिए 15 दिन का समय दिया है और चावला उसी समय से एक्शन मूड में हैं। आज उन्होंने सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति भी रद्द कर दी। वह नये सिरे से पदाधिकारियों की तैनाती शीघ्र ही करेंगे। चावला सभी मोर्चे एकसाथ नहीं खोलना चाहते अतः पार्टी की कार्यकारिणी को अभी भंग नहीं किया है। चावला ने ऐलान तो किया है कि वह पूर्व सांसद पवन बंसल व प्रभारी रावत की राय से ही नये पदाधिकारियों की नियुक्ति करेंगे पर सही पदाधितारी चुनना उनके लिए आसान नहीं होगा। आगामी दिसंबर माह में होने वाले नगर निगम चुनावों से पहले चावला नहीं चाहेंगे कि उनके पदाधिकारियों के चुनाव के बाद पार्टी से लोग पलायन शुरू कर दें।

पिछले कल ताजपोशी के समय चावला ने साफ कर दिया था कि पार्टी को सभी मिलकर एक साथ मजबूत करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बड़ी सख्ती से यह भी कह दिया है कि अनुशासनहीनता को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। अब पार्टी के पदाधिकारी बनने के लिए कांग्रेस के भीतर सिफारिशों का दौर भी शुरू हो गया है। सूत्रों के अनुसार चावला को सिफारिशों के लिए दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा व पंजाब के कांग्रेस नेताओं के फोन आने शुरू हो गए हैं।

एच एस लक्की,  गुरबख्श रावत, सतीश कैंथ,  हरमेल केसरी

लक्की ने भी बैठक बुलायी

प्रमुख प्रवक्ता बनते ही एचएस लक्की ने भी ऐलान किया कि वह जल्द ही सभी प्रवक्ताओं की बैठक बुलाने जा रहे हैं। वह यह तय करेंगे कि किस तरह से सत्तारुढ़ दल को जवाब देने के लिए रणनीति बनाई जाये।

पांचों पार्षदों की प्री हाउस बैठक बुलायी

चावला इस कदर पार्टी में जान फूंकने की कवायद में लग गए हैं कि आगामी 25 फरवरी को होने वाली निगम सदन की बैठक के लिए उन्होंने कांग्रेस के पांचों पार्षदों की प्री हाउस बैठक भी बुला ली है। सूत्रों के अनुसार चावला नहीं चाहते कि उनके पार्षद सदन में मुद्दों से भटकें। वह स्वयं भी दो बार महापौर रह चुके हैं अतः निगम सदन की कार्रवाई से भली-भांति परिचित हैं। उनका कहना है कि सदन में इधर-उधर की बहस करने की बजाय जनता से जुड़े मुद्दे ही उठाने चाहिए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

अभिवादन से खुशियों की सौगात

अभिवादन से खुशियों की सौगात

शहर

View All