चंडीगढ़ निगम बनाएगा पहला बैंक्वेट हाॅल

सदन की बैठक में प्रोजेक्ट मंजूर, गारबेज प्लांट अपग्रेड पर भी चर्चा

चंडीगढ़ निगम बनाएगा पहला बैंक्वेट हाॅल

चंडीगढ़ नगर निगम सदन की बैठक में बृहस्पतिवार को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते पार्षद। -मनोज महाजन

चंडीगढ़/पंचकूला, 29 जुलाई (नस)

चंडीगढ़ के बाशिंदों को अब महंगे बैंक्वेट हाॅल बुक करवाने से छुटकारा मिल जाएगा। अब नगर निगम शहर का पहला बैंक्वेट हाॅल बनाएगा जिसमें एक साथ कई आयोजन करने की सुविधा होगी। शहर के लोग प्रशासन से काफी समय से यह मांग कर रहे थे।

नगर निगम की सदन की बैठक में बृहस्पतिवार को गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट की अपग्रेडेशन, आॅपरेशन और रखरखाव के संबंध में पैक और आईआईटी रोपड़ की मांगी गई काेटेशन रिपोर्ट चर्चा और मंजूरी के लिए पेश की गई। वहीं, बैठक में सेक्टर 47 के जंज घर को तोड़ कर भव्य बैंक्वेट हाॅल बनाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। यहां 800, 300 और 150 लोगों के बैठने की क्षमता के तीन हाॅल शादी आदि आयोजनों के लिए 76.50 करोड़ रुपये की लागत से बन कर तैयार होंगे। पूर्व मेयर देवेश मौदगिल शहर में बैंक्वेट हाॅल बनाने का प्रस्ताव काफी समय से रखते आ रहे थे।

एडवाइजर धर्मपाल के गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट के दौरे के बाद 15 जुलाई को नगर निगम ने विशेष सदन की बैठक बुलाई थी जिसमें गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट की नई तकनीकी पर संभावना और पॉलिसी पर विचार करने के के बाद बैठक में तय किया गया था कि प्लांट के लिए डीपीआर और आरएफपी को तैयार करने में एक्सपर्ट संस्थानों की सेवाएं ली जाएंगी। इस बार सदन बैठक में टेबल एजेंडा चर्चा के लिए लाया गया। बैठक में कम कॉटेशन रेट बताने वाली रोपड़ के लिए प्लांट की तमाम रूपरेखा तैयार करने की दिशा में मुहर लगाई गई। वहीं निगम आयुक्त केके यादव ने सदन से आग्रह किया कि वह एक बार संस्थान की ओर से तैयार की जाने वाली डीपीआर पर विस्तार से चर्चा करना चाहेंगे। इसकी सदन में फिर से चर्चा होगी।

एसडीओ का मामला गरमाया

नगर निगम के सदन की बैठक में पार्षदों ने बिजली विभाग के एसडीओ का नाम लिए बिना आरोप लगाते हुए कहा कि वह एसडीओ काम नहीं करता है और सरकारी काम को रुकवाता है। पार्षदों ने कहा कि अच्छा होगा कि उन्हें प्रशासन के पास ही वापस भेज दिया जाए। पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली की इस बात का सभी पार्षदों ने समर्थन किया। वहीं 15 अगस्त से शहर वासियों को साइकिल शेयरिंग मिलना शुरू हो जाएगी। इस काम का उद्घाटन प्रशासक वीपी सिंह बदनोर करेंगे।

मेयर के समारोह में पुलिस का मुद्दा

सदन की बैठक में मेयर रविकांत शर्मा पर हाल ही में हुए हमले के बाद समारोह स्थल के इर्द-गिर्द पुलिस की तैनाती को लेकर बहस हुई। मेयर रविकांत शर्मा ने साफ कहा कि शहर में वह 50 जगह और भी हैं जहां वे उद्घाटन के लिए जाएंगे। चाहे वह 13 गांवों के विकास का मुद्दा हो या फिर किसी सेक्टर में उद्घाटन करने जाएंगे सभी पार्षद उनके साथ होंगे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

शह-मात का खेल‌‍

शह-मात का खेल‌‍

इंतजार की लहरों पर सवारी

इंतजार की लहरों पर सवारी

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन