चंडीगढ़ कोरोना का सफाया शुरू

चंडीगढ़ कोरोना का सफाया शुरू

चंडीगढ़ में सोमवार को सेक्टर-16 के अस्पताल में ओपीडी सेवा फिर से शुरू हो गई। पहले दिन पहुंचे मरीजों की जांच के बाद ही उन्हें अस्पताल में जाने दिया गया। -मनोज महाजन

चंडीगढ़/पंचकूला, 19 अक्तूबर (नस)

ट्राईसिटी में आज कोरोना संक्रमण के 82 मामले सामने आये वहीं मोहाली में 2 व पंचकूला में एक मरीज की मौत हो गई। चंडीगढ़ में मौत का एक भी मामला नहीं आया। चंडीगढ़ में रह रहे बाशिंदों के लिए यह राहत की खबर है कि शहर में कोरोना संक्रमण का सफाया होना शुरू हो गया है। सोमवार को शहर में 40 नये मामले सामने आए। वहीं, संक्रमण से एक भी पेशेंट की मौत नहीं हुई। अस्पतालों के होम आइसोलेशन से 63 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक होम आइसोलेशन में दस दिन बिताने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

शहर के कोने कोने से 1 या 2 मरीज संक्रमित मिले जबकि मनीमाजरा से 5 और सेक्टर 21 से 6 केस मिले। स्वास्थ्य विभाग की माने तो चंडीगढ़ के लोग संक्रमण से लड़ना जान गए हैं और पूरी हिम्मत के साथ महामारी का सामना कर रहे हैं। गौरतलब है कि शहर में संक्रमण के 13686 मामले सामने आए और संक्रमण अब तक 208 लोगों की जिंदगियां लील चुका है। हालांकि अस्पतालों और होम आइसोलेशन में भर्ती 861 एक्टिव पेशेंटों में से बीमारी के बिना लक्षण वाले पेशेंटों को रोजाना डिस्चार्ज किया जा रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने 127 सैंपल लिए।

मोहाली 21 पॉजिटिव और 2 की गई जान

मोहाली (निस) : मोहाली जिले में सोमवार को कोविड -19 के 21 पॉजिटिव नए मामले सामने आए हैं, 67 मरीजों ने कोविड को मात दी है । वहीं दो मरीजों की मौत भी हुई है। हैल्थ विभाग की टीम ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 11774 पहुंच गया है। इसके अलावा 67 मरीजों की रिपोर्ट नेगंटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। 700 मामले एक्टिव हैं जबकि 10850 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में मरने वालों की संख्या 224 पहुंच गई है।

पंचकूला में रिकवरी रेट 94 प्रतिशत, एक की मौत

पंचकूला (ट्रिन्यू) : यहां कोरोना पॉजिटिव मामलों में रिकवरी रेट 94 प्रतिशत पहुंच गया है। पॉजिटिव मामलों की संख्या दिन प्रतिदिन कम हो रही है। आज 21 नये मामले आये और एक की मौत हो गई। 21 में से पंचकूला के 18 केस हैं। आज सेक्टर 14 के 83 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की मौत हो गई। आज आये पॉजिटिव केसों में अमरावती, भौरियां और चंडीमंदिर का एक-एक, कालका के दो, एमडीसी-5 का एक, पिंजौर व सकेतड़ी का एक-एक, सेक्टर 12 ए के दो, सेक्टर 14, 15 व दो का एक-एक, सेक्टर चार के तीन और सेक्टर 6 के दो केस शामिल हैं। अब तक 107 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सक्रिय केसोंं की संख्या घटकर 292 रह गई है। यहां अब तक 9007 मामले आये हैं जिनमें से पंचकूला के 6855 हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा आरटी पीसीआर व रेपिड एंटीजन मिलाकर 81 हजार 210 लोगों के सैंपल लिये गये हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...

शहर

View All