चंडीगढ़ 16 नये कोरोना संक्रमित, एक रोगी की मौत

चंडीगढ़ 16 नये कोरोना संक्रमित, एक रोगी की मौत

डेराबस्सी के सिविल अस्पताल में बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी वैक्सीन का टीका लगवाती एक फ्रंट लाइन वर्कर। -नितिन मित्तल

चंडीगढ़, 21 जनवरी (ट्रिन्यू)

यूटी में बृहस्पतिवार को 16 लोग कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मिले। इनमें 6 पुरुष और 10 महिलाएं हैं। वहीं एक मरीज़ की आज मौत भी हुई। आज 40 मरीज़ ठीक होकर अस्पतालों से अपने घरों को भी गए। अब एक्टिव मरीज़ों की संख्या 146 रह गई है। आज जिस मरीज़ की मृत्यु हुई वह सेक्टर 30 का रहने वाला बुजुर्ग था। आज शहर में कोविड -19 टीकाकरण का तीसरा दौर पांच केन्द्रों पर चला। तीसरे दिन 510 में से 284 हेल्थ वर्कर्स ने टीका लगवाया है। आज जीएमसीएच-32 के दो केन्द्रों में 100 में से 86, जीएमसीएच -16 में 100 में से 90 को, पीजीआई में 100 में से 71 , एयरफोर्स स्टेशन में 10 में से 10 और सेक्टर-45 के सिविल अस्पताल में 100 में से 27 को टीका लगाया गया है। आज 56.8 प्रतिशत टीकाकरण हुआ। आज दूसरे स्लॉट में हेल्थ डिपार्टमेंट ने पीजीआई को कोवीशील्ड की 500 डोज दी। पीजीआई के नोडल ऑफिसर डॉ. एसएस पांडव के मुताबिक वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा में डोज न मिलने के कारण वैक्सीनेशन प्रोग्राम उस स्तर पर संचालित नहीं हो पा रहा है। निदेशक के अनुसार अब यह कार्यक्रम हफ्ते में तीन दिन, वीरवार,शुक्रवार और शनिवार चलेगा।

पंचकूला : 21 नये केस, 192 एक्टिव मरीज

पंचकूला (ट्रिन्यू) : यहां बृहस्पतिवार को कोरोना पॉजिटिव 21 नये मामले सामने आये हैं जिनमें से पंचकूला के 20 केस हैं। यहां अब सक्रिय केसों की संख्या 192 है जबकि 10082 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं भानू स्थित आईटीबीपी के प्राथमिक प्रशिक्षण केंद्र में आज पीएस पाप्टा महानिरीक्षक एवं चिकित्सा‍ अधिकारियों की देखरेख में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र के डॉ़ राजेश अमरोही एसएमओ (एसजी) सहित 40 अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रथम चरण का कोविड वैक्सीन- कोविशिल्ड का टीका लगाया गया।

राजपुरा : अस्पताल के 152 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका

राजपुरा (निस) : यहां प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाने का काम जारी है। सबसे पहले नीलम अस्पताल में टीकाकरण शुरू किया गया। अस्पताल के 152 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया। नीलम अस्पताल की चिकित्सा निदेशक डा. नीलम बांसल ने पहला टीका लगवाया।

1050 को दी वैक्सीन की डोज, 9 और संक्रमित

अम्बाला शहर (हप्र) : जिले में आज कुल 1050 कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई। कोरोना के कारण बीते 24 घंटे में अम्बाला में 9 नए लोग संक्रमित हुए जबकि 11 को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। अब जिला में 70 कोरोना एक्टिव मरीज उपचाराधीन हैं। रिकवरी रेट बढ़कर 98.17 प्रतिशत हो गया है।

मोहाली : 44 नये पॉजिटिव केस, एक मरीज की मौत

मोहाली (निस) : जिले में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 44 पॉजिटिव नए मामले सामने आये हैं व 67 मरीजों ने कोविड को मात दी है। वहीं आज कोविड के एक मरीज की मौत हुई है। हेल्थ विभाग की टीम ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 19178 पहुंच गया है। अब 799 मामले एक्टिव हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

अभिवादन से खुशियों की सौगात

अभिवादन से खुशियों की सौगात

मुख्य समाचार

300 किसान दे चुकी आहुति, कब तक मूकदर्शक बने रहेंगे : दीपेंद्र

300 किसान दे चुकी आहुति, कब तक मूकदर्शक बने रहेंगे : दीपेंद्र

कांग्रेस सांसद ने राज्यसभा में उठाई मांग, किसानों के नाम शोक...

पेट्रोल-डीजल दामों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का हल्ला बोल, ट्रैक्टर पर विधानसभा पहुंचे हुड्डा!

पेट्रोल-डीजल दामों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का हल्ला बोल, ट्रैक्टर पर विधानसभा पहुंचे हुड्डा!

वैट की दर कम करके प्रदेश के लोगों को राहत दे गठबंधन सरकार : ...