भाजपा ने इन चेहरों पर खेला दाव

भाजपा ने इन चेहरों पर खेला दाव

चंडीगढ़/पंचकूला, 2 दिसंबर (नस)

भारतीय जनता पार्टी ने 23 उम्मीदवारों की पहली सूची के बाद बृहस्पतिवार को 7 और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। वहीं वार्ड 30 से घोषित प्रत्याशी संजीव ग्रोवर ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। अब इनकी जगह मौजूदा पार्षद शक्ति देवशाली को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वार्ड 2 से महेशइंदर सिंह सिद्धू, वार्ड 8 से हरजीत सिंह, वार्ड 14 से कुलजीत सिंह संधू, वार्ड 18 से सुनीता धवन, वार्ड 19 से योगिता विक्की साहेरा, वार्ड 25 से विजय राणा को प्रत्याशी बनाया गया है। शेष 6 प्रत्याशियों की घोषणा अभी बाकी है। उधर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लेकर प्रत्याशी के तौर पर अपनी दावेदारी छोड़ दी है। बुधवार काे जारी की गयी पहली सूची में भाजपा ने महिला आरक्षित वार्ड 1 से मंजीत कौर को प्रत्याशी बनाया है जबकि वार्ड 3 से दलीप शर्मा चुनाव लड़ेंगे। आरक्षित सामान्य वार्ड 4 से सविता गुप्ता ने चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा द्वारा इस बार नितिका गुप्ता को सामान्य श्रेणी के वार्ड 5 से खड़ा किया गया है। वार्ड 6 से सर्वजीत कौर ढिल्लों प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं, मनोज सोनकर को अनुसूचित जाति श्रेणी के वार्ड 7 में उतारा गया है। विमला दुबे को सामान्य श्रेणी के वार्ड 9 जबकि राशि भसीन को सामान्य श्रेणी के वार्ड 10 से लड़ाया जायेगा। अनूप गुप्ता सामान्य वर्ग के वार्ड 11 से लड़ेंगे। वहीं, प्रिंस भांदूला ने सामान्य वर्ग के वार्ड 13 में लोगों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। गोपाल शुक्ला पप्पू वार्ड 15 से प्रत्याशी होंगे। चंडीगढ़ के वर्तमान मेयर रविकांत शर्मा निगम चुनाव में सामान्य श्रेणी वार्ड 17 से भाजपा के प्रत्याशी होंगे। इस वार्ड में सेक्टर 22 और 23 शामिल हैं।

देवी सिंह को वार्ड 20 सामान्य वर्ग, नेहा अरोड़ा को महिला आरक्षित वार्ड 23 से, सचिन लोहटिया को अजा वर्ग के वार्ड 24, रविंदर रावत को सामान्य श्रेणी के वार्ड 27 और जसविंदर कौर आरक्षित वार्ड 28 से चुनाव लड़ेंगी। रविंदर पठानिया को सामान्य वार्ड 29, भरत कुमार को अजा आरक्षित वार्ड 31, कंवरजीत राणा को सामान्य वर्ग के वार्ड 33, भूपिंदर शर्मा को सामान्य वर्ग के वार्ड 34 से और राजिंदर कुमार शर्मा को सामान्य वर्ग के वार्ड 35 से प्रत्याशी घोषित किया गया है।

गुरप्रीत ने किया शक्ति प्रदर्शन, अरुण सूद मनाने पहुंचे

चंडीगढ़/पंचकूल (नस) : चंडीगढ़ के गांव दड़वा के पूर्व सरपंच गुरप्रीत सिंह हैपी, जो भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्य भी हैं व चंडीगढ़ प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य भी रहे हैं, ने नगर निगम चुनाव में टिकट न मिलने पर नाराज होकर बृहस्पतिवार को एक जनसभा बुला कर शक्ति प्रदर्शन किया। जनसभा समाप्त होने से पहले ही भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद वहां पहुंच गए व मनाने की इस कवायद के बीच निर्णय कल तक टाल दिया गया। 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

मुख्य समाचार