अयोध्या में भूमि पूजन के सीधे प्रसारण की व्यवस्था

अयोध्या में भूमि पूजन के सीधे प्रसारण की व्यवस्था

पंचकूला में मंगलवार को अखंड रामायण पाठ में भाग लेते भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा व अन्य पदाधिकारी।

पंचकूला,  4 अगस्त (ट्रिन्यू)

अयोध्या में 5 अगस्त को श्री राम मंदिर के भूमि पूजन  के  पावन अवसर पर पंचकूला भाजपा द्वारा मंगलवार को सेक्टर 2 स्थित पार्टी कार्यालय में  अखंड रामायण पाठ का जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा व   उनकी धर्मपत्नी द्वारा कलश पूजन के बाद शुभारंभ  हुआ।

जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि रामायण पाठ का भोग बुधवार को प्रातः 11 बजे पड़ेगा तथा उसके बाद   हवन होगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़,  केंद्रीय राज्य मंत्री   रतनलाल कटारिया एवं हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञानचंद गुप्ता रामायण पाठ  के भोग व हवन के समय  विशेष रूप से उपस्थित  रहेंगे। उन्होंने बताया कि रामायण पाठ एवं  हवन के बाद अयोध्या में भूमि पूजन के सीधे प्रसारण की व्यवस्था  भी कार्यालय में  की गई है। एक बड़ी स्क्रीन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन  करते हुए  कार्यकर्ताओं के बैठने का प्रबंध किया जाएगा। सायं के  समय  पार्टी कार्यालय पर 500 घी के दीये जगाए जायेंगे। इस अवसर पर जिला महामंत्री हरेंद्र मलिक, मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग, कुलभूषण गोयल, मंडल अध्यक्ष संदीप यादव, युवा मोर्चा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा के साथ अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मंदिरों को सजाया दुल्हन की तरह

बुधवार को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के शुभ अवसर पर पंचकूला के सेक्टर 10 सनातन धर्म मंदिर परिसर में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर के प्रधान मामचंद ने बताया कि मंदिर परिसर में बुधवार को सुबह 9 से 11 बजे तक सुंदरकांड पाठ होगा। सेक्टर 2 के मंदिर को भी बड़े भव्य ढंग से सजाया गया है। मंदिर प्रबंधन समिति के शाम लाल बंसल ने बताया कि मंदिर को पूरी लाइटिंग के साथ सजाया है। मंदिर में विशेष तौर पर पूजा-अर्चना की जा रही है। उन्होंने कहा कि बुधवार को दीपावाली जैसा माहौल देखने को मिलेगा।

आज जलायेंगे 5100 दीप

 गायत्री परिवार, पंचकूला गौशाला ट्रस्ट एवं अग्रवाल हेल्पलाइन की  ओर से 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखने  के अवसर पर 5100 दीप जगाए जाएंगे। पंचकूला गौशाला ट्रस्ट के प्रधान  कुलभूषण गोयल ने बताया कि तीनों संस्थाओं द्वारा मिलकर यह आयोजन किया जाएगा।  माता मनसा देवी गौधाम में 5 अगस्त को शाम 6 बजे यह  दीप प्रज्वलित किए जाएंगे। 

धार्मिक स्थलों में बांटा जाएगा देसी घी के लड्डूओं का प्रसाद 

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के पावन अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने समस्त कार्यकर्ताओं, राम भक्तों और श्रद्धालुओं से अपील की है कि 5 अगस्त को अपने घरों में दीपमाला करें। उन्होंने कहा कि  5 अगस्त को सुबह 9:00 से 11:00 तक 11 ब्राह्मण पावन यज्ञ करेंगे जिसमें शामिल होने के लिए  सिख समाज, जैन समाज, बौद्ध समाज, मुस्लिम समाज और ईसाई समाज को निमंत्रण भेज गया है। उन्होंने बताया कि शिलान्यास के बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय द्वारा बनवाए गए 25 क्विंटल देसी घी के लड्डूओं का प्रसाद  मनसा देवी, सेक्टर 34 के गुरुद्वारा साहिब, सकेतड़ी मंदिर, सेक्टर 20 की मस्जिद, गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब, सेक्टर 18 की चर्च, चंडी मंदिर में चढ़ाया जाएगा। उसके पश्चात 1:00 बजे से स्नेहालय, वृद्धाश्रम, कुष्ठ आश्रम, दिव्यांग स्कूल के साथ साथ पूरे चंडीगढ़ में इस प्रसाद का वितरण आरंभ कर दिया जाएगा।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

जो पीड़ पराई जाणे रे

जो पीड़ पराई जाणे रे

व्रत-पर्व

व्रत-पर्व

डिजिटल पेमेंट में सट्टेबाजी पर लगे लगाम

डिजिटल पेमेंट में सट्टेबाजी पर लगे लगाम

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

मुख्य समाचार

शहर

View All