देश-विदेशों से आए करीब 400 छात्र

राज्यपाल ने किया 3 दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन

देश-विदेशों से आए करीब 400 छात्र

चंडीगढ़ में शुक्रवार को भवन विद्यालय द्वारा आयोजित बीवीसीएमयूएन के 13वें संस्करण के उद्घाटन अवसर पर पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, द ट्रिब्यन ग्रुप के ट्रस्टी जस्टिस एसएस सोढी ( रिटा.) व उनकी धर्मपत्नी बोनी सोढी। -दैनिक ट्रिब्यून

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 5 अगस्त (हप्र)

भवन विद्यालय, चंडीगढ़ द्वारा आयोजित बीवीसीएमयूएन के 13वें संस्करण का उद्घाटन शुक्रवार को टेगोर थिएटर में आयोजित एक भव्य समारोह में पंजाब के राज्यपाल एवं शहर के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने किया। तीन दिवसीय सम्मेलन समारोह में संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत और यूनाइटेड किंगडम की टीमों सहित भारत और विदेशों के 56 स्कूलों के करीब 400 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम में भारतीय विद्या भवन के अध्यक्ष आरके साबू, उपाध्यक्ष जागेश खेतान, मानद सचिव मधुकर मल्होत्रा और केंद्र समिति के सदस्यों सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। वरिष्ठ प्राचार्य एवं निदेशक शिक्षा विनीता अरोड़ा, प्राचार्य नई चंडीगढ़ शाखा इंद्रप्रीत कौर, उप प्राचार्य सुपर्णा बंसल, प्रधानाचार्य जूनियर स्कूल सोमा मुख्याध्याय और शिक्षक भी उपस्थित थे।

पुरोहित ने छात्र प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सादा जीवन और उच्च विचार के आदर्शों को ध्यान में रखे। इससे पहले भारतीय विद्या भवन के अध्यक्ष राजेंद्र के साबू ने मुख्य अतिथि और प्रतिनिधियों का स्वागत किया और दुनिया भर से युवा प्रतिभागियों को एकसाथ लाने के लिए छात्र निकाय को बधाई दी। बीवीसीएमयूएन का विषय विचार-विमर्श से कार्रवाई तक है और छात्र प्रतिनिधि, अगले दो दिनों में कुछ सबसे अधिक दबाव वाले मुद्दों पर बहस और विचार-विमर्श में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

5 साल में 70 डिबेट कर चुकी है लावन्या

फरीदाबाद के मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की 12 कक्षा की साइंस की छात्रा लावन्या ने बीवीसीएमयूएन में भाग लेते हुए बताया कि शुक्रवार को भवन विद्यालय में आयोजित इस डिबेट में देश- विदेशों के करीब 400 छात्र भाग ले रहे हैं जिसमें उन्होंने यूएसए की आर्थिक इकोनमी पर डिबेट की। उन्होंने वर्ष 2017 से डिबेट में भाग लेना शुरू किया था और अब तक करीब 70 से ऊपर डिबेट में भाग ली चुकी हैं। लावन्या ने कहा कि उन्होंने अब तक साउथ कोरिया और बंगलादेश में भी डिबेट में भाग लेकर विजय हासिल कर भारत का नाम चमकाया है। वह गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को भी डिबेट सिखा रही हैं। उन्होंने कहा कि बीवीसीएमयूएन का यह तजुर्बो बेहद अच्छा रहा। उसे चंडीगढ़ बहुत अच्छा लगा। उसने बताया कि डिबेट के लिए उनके पापा जितेंद्र सिंघल और माता मोनिका सिंघल जोकि केमिकल इंजिनिरियर है से प्रेरणा मिली थी।

प्रशासक हुए कोरोना पाॅजिटिव

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। हालांकि उनमें कोरोना के कोई गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने अपील की है कि जो लोग उनसे एक दो दिनों में मिले हैं वे खुद को आइसोलेट करें और हो सके तो अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं। यहां उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ में कोरोना के मामले तेज से बढ़ रहे हैं। शहर में रोजाना 100 से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। बीते 24 घंटे में ट्राईसिटी में 400 से ज्यादा नए मामले मिले थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

मुख्य समाचार

राजौरी में उड़ी जैसा हमला, 2 फिदायीन ढेर

राजौरी में उड़ी जैसा हमला, 2 फिदायीन ढेर

आतंकियों से लड़ते हुए हरियाणा के 2 जवानों सहित 4 शहीद

मुफ्त के वादे... सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सियासी इरादे

मुफ्त के वादे... सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सियासी इरादे

सभी पक्षों से 17 से पहले इस पहलू पर मांगे सुझाव

91 हजार के लिए स्वर्गधाम जा रही पेंशन!

91 हजार के लिए स्वर्गधाम जा रही पेंशन!

कैग रिपोर्ट में पकड़ा गया हरियाणा के सामाजिक न्याय विभाग का ...

शहर

View All