15 से खुलेंगे आम आदमी क्लीनिक, मंत्री ने लिया जायजा : The Dainik Tribune

15 से खुलेंगे आम आदमी क्लीनिक, मंत्री ने लिया जायजा

कैबिनेट मंत्री मान बोलीं, सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक मिलेगी सुविधा

15 से खुलेंगे आम आदमी क्लीनिक, मंत्री ने लिया जायजा

मोहाली, 9 अगस्त (निस)

15 अगस्त से खुलने जा रहे आम आदमी क्लीनिकों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान खरड़ हलके के गांव छज्जू माजरा पहुंचीं। यहां के दौरे उपरांत वह गांव जंडपुरा और फिर गांव कांसल में बने आम आदमी क्लीनिकों का दौरा करने गईं। इस मौके पर मंत्री मान के साथ एसडीएम खरड़ रविंदर सिंह, सिविल सर्जन आर्दशपाल कौर व प्रशासन के आलाधिकारी भी थे। कैबिनेट मंत्री मान ने कहा कि पंजाब सरकार ने लोगों के साथ मतदान से पहले जो वायदे किए थे उनमें से एक को वह 15 अगस्त को पूरा करने जा रहे हैं। मान बोलीं कि राज्य सरकार की तरफ से लोगों को सेहत पक्ष से फ्री और बढ़िया सहूलियतें देने के इरादे से लोगों के घरों के बहुत नजदीक ही आम आदमी क्लीनिक बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पहले पड़ाव में ऐसे 75 आम आदमी क्लीनिक खोले जाने हैं। ये क्लीनिक 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को समर्पित किए जाएंगे। ये क्लीनिक राज्य भर के लोगों को बेहतरीन सेहत सेवाएं मुफ्त में मुहैया कराएंगे। उन्होंने बताया कि सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक यह क्लीनिक खुलेंगे।

100 टेस्ट और 41 पैकेज दिए जाएंगे मुफ्त

मंत्री मान ने कहा कि हर आम आदमी क्लीनिक में डाक्टर का कमरा, रिसेप्शन-कम-वेटिंग एरिया और मरीजों के इलाज और बीमारियों का पता लगाने के लिए एमबीबीएस डाक्टर, फार्मासिस्ट, नर्स और सफाई सेवक आदि स्टाफ होगा। मंत्री मान ने बताया कि इन आम आदमी क्लीनिकों में तकरीबन 100 क्लीनिकल टेस्ट और 41 पैकेज लोगों को मुफ्त दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का यह क्रांतिकारी कदम राज्य में सेहत संभाल ढांचे को पूरी तरह सुधार देगा।

जिला परिषद चुनाव पार्टी निशान पर लड़ेगी आप

पंचकूला (हप्र) : पंचायती राज के नॉर्थ जोन के अध्यक्ष प्रवीण चौधरी ने कहा है कि पार्टी सिंबल पर ब्लॉक समिति और जिला परिषद के चुनाव लड़े जाएंगे। प्रवीण चौधरी मंगलवार को एक मीटिंग के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को यह संदेश दिए कि आप गांव-गांव पहुंच कर पार्टी का प्रचार करें। पार्टी बड़े जोर शोर से चुनाव लड़ेगी। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन जिला परिषद राजेश कोना और जिला प्रधान व राष्ट्रीय परिषद के सदस्य सुरेंद्र राठी ने कहा कि पार्टी का हर एक कार्यकर्ता मेहनती और जुझारू है। आम आदमी पार्टी दो राज्यों में राज कर रही है । इस मौके पर सचिव पंचायती राज संजय चौधरी, उपाध्यक्ष लीगल सेल सुरेंद्र दुहन, देवेंद्र खाँची, दीपक सिंगल, उपाध्यक्ष, जगमोहन, नसीब सिंह, राकेश पंडित,विशावनाथ ललन निषाद, विजयपाल गुलिया, वकील सिंह, कमलेश भनवाल, वीनस ढाका, , दर्शन बलबीर, सिमरनजीत, गुरविंदर भी उपस्थित रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All