चंडीगढ़ कोरोना से 3 मरीजों की मौत

चंडीगढ़ कोरोना से 3 मरीजों की मौत

चंडीगढ़ में सोमवार को सेक्टर 26 की मार्किट में न तो किसी फल िवक्रेता ने मास्क पहना हुआ था, न ही किसी ग्राहक ने। -दैनिक ट्रिब्यून

चंडीगढ़/पंचकूला, 23 नवंबर (नस)

चंडीगढ़ शहर में मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 16769 पर पहुंच चुका है। शहर को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा कोरोना संक्रमण के कारण 263 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सोमवार को संक्रमण ने 36 साल के युवक समेत 3 लोगों की जिंदगियां लील ली। रेपिड एंटिजन और मोबाइलन टेस्टिंग से शहर में संक्रमितों का पता लगा कर उन्हें आइसोलेशन में भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने बीते 24 घंटों में 1388 सैंपलों की जांच की जिनमें से 98 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि 132 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है। उधर, पीजीआई, जीएमसीएच-32 और जीएमएसएच 16 में संक्रमित रोगियों के परिवारों के सदस्यों की जांच की जा रही है। जैसे जैसे ठंड बढ़ रही है अस्पतालों में जुकाम और बुखार के आ रहे मरीज का बिना देरी किए कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। दूसरी तरफ मोबाइल वैन टेस्टिंग में सामने आ रहे बाहरी राज्यों के मरीजों को आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है। कोरोना अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों की कुल संख्या 1117 पर पहुंच चुकी है। अस्पतालों से 72 संक्रमितों को स्वस्थ देखते हुए डिस्चार्ज कर दिया गया। 

अम्बाला में 2 की मौत, 55 और संक्रमित

अम्बाला शहर(हप्र) : कोरोना के चलते आज जिला में एक महिला सहित 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 55 और लोग संक्रमित हुए। इनमें एक 10 दिवसीय बालक सहित 7 नाबालिग भी शामिल हैं। नए संक्रमितों में 19 महिलाएं भी शामिल हैं जबकि नए संक्रमित मरीजों में से सबसे बुजुर्ग 92 वर्ष का व्यक्ति है, शेष सभी बालिग ही हैं। बीते 24 घंटों में उपचाराधीन 52 लोगों ने कोरोना का हराने का काम किया जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने डिस्चार्ज कर दिया। आज मौत का शिकार बने दोनों लोग अम्बाला सिटी के निवासी थी जिनमें से एक 68 वर्षीय महिला और दूसरा 70 वर्षीय पुरुष था। कोरोना अब तक जिला के 122 लोगों को मौत की नींद सुला चुका है। आज सहित कोरोना जिला के 9996 लोगों को पाजिटिव कर चुका है। आज डिस्चार्ज हुए मरीजों के बाद डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 9458 हो गई है जिसके बाद एक्टिव मरीज 419 हो गए हैं।

इन संक्रमितों ने तोड़ा दम

कोरोना संक्रमण से आज जीएमसीएच-32 में सेक्टर 52 निवासी 36 साल के युवक की मौत हो गई। जीएमसीएच में ही सेक्टर 41 निवासी 40 साल के युवक की मौत हो गई। संक्रमण की पुष्टि के बाद श्वास लेने में तकलीफ हो रही थी। उधर, सेक्टर 38 निवासी 71 साल की महिला की मौत हो गई। वह मधुमेह रोग से पीड़ित थीं।

पंचकूला 33 नए मामले

पंचकूला (ट्रिन्यू) : आज यहां कोरोना पॉजिटिव 33 नये मामले आये। गत दिवस कुछ मामले अनट्रेस्ड थे जिनका अब पता लगा लिया गया है। इन्हें मिलाकर आज के पॉजिटिव केसों की संख्या 37 हाे गई। रिकवरी रेट 92़ 98 प्रतिशत है। आज सेक्टर 16 निवासी 71 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। अब तक कोरोना पॉजिटिव 122 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां अब तक 11 हजार 36 पॉजिटिव केस आ चुके हैं जिनमें से पंचकूला के 8382 केस हैं। सक्रिय केसों की संख्या 466 हैैं।

मोहाली 158 नए पॉजिटिव, एक की मौत

मोहाली (निस) : मोहाली जिले में सोमवार को कोविड -19 के 158 पॉजिटिव नए मामले सामने आए। 7 मरीजों ने कोविड को मात दी । सोमवार को कोविड के एक मरीज की मौत हुई है। हैल्थ विभाग की टीम ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 14554 पहुंच गया है। सोमवार को कोरोना पॉजिटिव के आए मामलों में मोहाली शहर व इसके आस-पास के इलाके में 105 केस, खरड़ से 4 केस, लालड़ू से 4 , कुराली से 4 केस, घड़ुआं से 22 केस, ढकोली से 7 केस व डेराबस्सी से 12 केस शामिल हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ईर्ष्या की अनदेखी कर आनंदित रहें

ईर्ष्या की अनदेखी कर आनंदित रहें

स्वतंत्रता के संकल्प की बलिदानी गाथा

स्वतंत्रता के संकल्प की बलिदानी गाथा

बुलंद इरादों से हासिल अपना आकाश

बुलंद इरादों से हासिल अपना आकाश

समाज की सोच भी बदलना जरूरी

समाज की सोच भी बदलना जरूरी

मुख्य समाचार

दिल्ली में हिंसा, 37 किसान नेताओं पर केस

दिल्ली में हिंसा, 37 किसान नेताओं पर केस

एफआईआर में टिकैत, दर्शनपाल, चढ़ूनी, यादव का भी नाम | 19 उपद्...

किसान नेताओं ने किया विश्वासघात

किसान नेताओं ने किया विश्वासघात

दिल्ली पुलिस बोली- 30 वाहन तोड़े गये, 394 पुलिसकर्मी जख्मी

संसद कूच स्थगित, 30 को व्रत, आंदोलन जारी

संसद कूच स्थगित, 30 को व्रत, आंदोलन जारी

किसान संयुक्त मोर्चा ने जताया खेद, कहा- सरकार और पुलिस ने दि...

कुलगाम में आतंकी हमला

कुलगाम में आतंकी हमला

रेवाड़ी का सैनिक दीपक कुमार शहीद, 3 जख्मी

लल्लियां का बघेल है लाल किले पर झंडा फहराने वाला

लल्लियां का बघेल है लाल किले पर झंडा फहराने वाला

गांव का सरपंच बघेल अकाली दल में भी रह चुका है उपाध्यक्ष, वीड...

शहर

View All