चंडीगढ़ में कोरोना से 3 की मौत, 28 नये केस

चंडीगढ़ में कोरोना से 3 की मौत, 28 नये केस

चंडीगढ़ में शनिवार को सुखना झील पर आगंतुकों के आने पर सप्ताहांत रोक लगने के बाद छायी वीरानगी। -मनोज महाजन

चंडीगढ़/पंचकूला, 1 अगस्त (नस)

एकसाथ कई बीमारियों से पीड़ित बुजुर्ग कोरोना से जिंदगी की जंग हार रहे हैं। चंडीगढ़ में शनिवार को 3 बुजुर्गों की मौत के मामले सामने आये। इनमें शुक्रवार रात को 75 और 55 साल की दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि दिन के समय कोरोना पॉजिटिव एक 96 साल के बुजुर्ग ने भी दम तोड़ दिया। शहर में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

शनिवार को शहर में 28 पेशेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि स्वास्थ्य विभाग ने 67 और लोगों के सैंपल लिए। शहर में इस समय 378 एक्टिव केस हैं। आज चंडीगढ़ में 16 पेशेंट को धन्वंतरि और होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज कर दिया गया। शनिवार को कोविड अस्पताल सेक्टर 48 में मनीमाजरा निवासी 55 साल की महिला की मौत हो गई। पिछले पांच दिनों से महिला ठीक से सांस नहीं ले पा रही थी। वह भी डायबिटीज की पेशेंट थी। बीती रात को महिला की हालत ज्यादा खराब होने पर उसने दम तोड़ दिया।

उधर, सेक्टर 37 निवासी 75 साल की बुजुर्ग महिला ने मोहाली के एक प्राइवेट अस्पताल में दम तोड़ दिया। महिला बीती 25 जुलाई को चक्कर आकर गिर गई थी। उन्हें मोहाली के आईवी अस्पताल लाया गया। 30 जुलाई को जब महिला का कोविड टैस्ट किया गया तो महिला संक्रमित पाई गई। महिला को हाईपरटेंशन, डायबिटीज और कई अन्य बीमारियां थी, जिसके चलते महिला की मौत हो गई। मृतका के परिवार में 2 सदस्य और सर्वेंट हैं। महिला का बेटा मोहाली में टेलिकॉम कंपनी में जॉब करता है जबकि बहू और बच्चे मुम्बई में रहते हैं। जीएमसीएच-32 में बीती 30 जुलाई को 96 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।

सूनी रही सुखना

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : चंडीगढ़ की पहचान सुखना झील आज सैर करने वालों की प्रतीक्षा करती रही पर प्रशासन के सप्ताहांत में झील को बंद करने के निर्णय के चलते आज झील सुनसान रही। ज्ञात रहे कि कोरोना के शहर में बढ़ते मामलों के कारण प्रशासन ने शनिवार व रविवार को झील को लोगों के लिए बंद करने का निणर्य लिया है। इतना ही नहीं, अगले सप्ताह से शहर की भीड़भाड़ वाली रेहड़ी अथवा बूथ मार्किटों में फिर से आड-इवन फार्मूला भी लागू हो जायेगा।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

किसान के बेटे की प्रेरणादायी कामयाबी

किसान के बेटे की प्रेरणादायी कामयाबी

संसदीय लोकतंत्र की गरिमा का प्रश्न

संसदीय लोकतंत्र की गरिमा का प्रश्न

मुख्य समाचार

ठीक होने वालों की दर 68.32%

ठीक होने वालों की दर 68.32%

देश में कोरोना मामले 20.88 लाख के पार। एक दिन में 61537 नये ...

ब्लैक बॉक्स मिला, जांच शुरू

ब्लैक बॉक्स मिला, जांच शुरू

कोझिकोड विमान हादसा : मृतक संख्या हुई 18, एक यात्री को था को...

भाजपा के कुछ विधायक ‘तीर्थाटन’ पर गये गुजरात

भाजपा के कुछ विधायक ‘तीर्थाटन’ पर गये गुजरात

‘बाड़ेबंदी’ करने जैसी स्थिति से पार्टी का इनकार, कहा- कांग्र...