प्रशासन ने जारी की अधिसूचना

चंडीगढ़ में 18+ को वेक्सीन मुफ्त

चंडीगढ़ में 18+ को वेक्सीन मुफ्त

चंडीगढ़ में मंगलवार को कोरोना से बेपरवाह सेक्टर-18 की इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में उमड़ी भीड़। -मनोज महाजन

आदित्य शर्मा/नस
चंडीगढ़/पंचकूला, 4 मई

चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के गृह मंत्रालय द्वारा जारी कोविड महामारी पर नियंत्रण पाने के निर्देशों के तहत अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी है। प्रशासन द्वारा वीकेंड लॉकडाउन के अपने आदेश जारी रखे हैं।

वही नाइट कर्फ्यू के साथ 11 मई शाम 5 बजे तक शहर में गैर जरूरी सामान की बिक्री पर पाबंदी लगाई गई है। दूसरी तरफ, प्रशासन ने सुबह 5 बजे से शहर के पार्क खोलने का फैसला किया है। अधिसूचना के मुताबिक सुबह 5 बजे से 9 बजे तक पार्क खुले रहेंगे। हालांकि इस बीच सुखना लेक, रॉक गार्डन बन्द रहेंगे।

चंडीगढ़ प्रशासन ने आज शहर में लगाई पाबन्दियों के बीच सरकारी दफ्तरों के समय में बदलाव किया है। दफ्तर सुबह 9.30 बजे खुलेंगे और 5 बजे बन्द होंगे।

प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने शहर में लोगों में वेक्सीन के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से 18 साल से अधिक आयु के नागरिकों को निःशुल्क वेक्सीन डोज देने के आदेश दिए हैं। वहीं, दूसरी तरफ सलाहकार मनोज परिदा ने चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में आये उछाल को देखते हुए स्वयंसेवी संस्थाओं और सामाजिक संगठनों से कोविड सेंटर स्थापित करने की अपील की हैं। संकट की इस घड़ी में प्रशासन को लोगों द्वारा आर्थिक मदद देने की पेशकश की जा रही है परंतु सलाहकार का कहना है कि लोग कोविड सेंटरों में मरीज की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए वेंटिलेटर, आक्सीजन का सिलेंडर या अन्य उपकरण भेंट कर सकते हैं।

हालीडे होम में कोविड सेंटर का शुभांरभ आज यूटी प्रशासन के आह्वान पर भारत विकास परिषद और समाजसेवी एवं राजनेता संजय टंडन की अगुवाई में कल वीरवार को सेक्टर 24 स्थित इंदिरा होलीडे होम में कोविड सेंटर का आज शुभारंभ होगा। इस सेंटर का उद्घाटन यूटी प्रशासक के सलाहाकार मनोज परिदा करेंगे। 50 बेडों वाले इस सेंटर में आॅक्सीजन सप्लाई, प्रोफेशनल मेडिकल स्टाफ सहित सभी मेडिकल की मूलभूत सुविधायें उपलब्ध होंगीं। मंगलवार को परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री और मनोमीत पार्षद अजय दत्ता तथा संजय टंडन ने नवस्थापित कोविड सेंटर का दौरा कर प्रबंधों का जायजा लिया।

कांग्रेस ने मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू की प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज चंडीगढ़ के निवासियों के लिए एक मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू की। पूर्व केन्द्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चावला के साथ राजीव गांधी कांग्रेस भवन सेक्टर 35 में शहर के निवासियों के लिए एंबुलेंस समर्पित की। इस अवसर पर पवन बंसल ने कहा कि लोग पीड़ित हैं और उन्हें बेड, ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाएं और अस्पताल में प्रवेश नहीं मिल रहा। उन्होंने प्रशासन से अपने प्रयासों को तेज करने का आग्रह किया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

वैक्सीन और सावधानियों से ही रुकेगा कोविड

वैक्सीन और सावधानियों से ही रुकेगा कोविड

राजनीतिक वायरस की वैक्सीन भी जरूरी

राजनीतिक वायरस की वैक्सीन भी जरूरी

शहर

View All