16 हजार ने किये माता के दर्शन

16 हजार ने किये माता के दर्शन

पंचकूला के माता मनसा देवी मंदिर में शनिवार को पहले नवरात्र के अवसर पर माथा टेकने पहुंचे श्रद्धालु। -विक्की

पंचकूला,17 अक्तूबर(ट्रिन्यू)

कोरोना महामारी का असर आज अश्विन नवरात्र मेले पर भी देखने का मिला। पहले दिन माता मनसा देवी मंदिर में करीब 16 हजार श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किये। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने प्रदेशवासियों की खुशहाली व सुखमय जीवन के लिए माता मनसा देवी मंदिर स्थित यज्ञशाला में आयोजित यज्ञ में भाग लिया और महामारी के खात्मे की कामना की। माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एमएस यादव के अनुसार सुबह 6 बजे ही श्रद्धालु मंदिर में पहुंचने शुरू हो गये थे। उन्होंने बताया कि आज करीब 16106 लोगों ने माता के दर्शन किये। दर्शनों का समय सुबह 5 से रात दस बजे तक निर्धारित किया गया है। माता के दर्शन के लिये ऑनलाईन पंजीकरण अनिवार्य है। ई-टोकन के बाद ही श्रद्धालुओं के लिये मंदिर में प्रवेश संभव है। पूजा स्थल बोर्ड और जिला प्रशासन की ओर से मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये व्यापक स्तर पर प्रबंध किए गए हैं। दिन में मंदिर को कई बार सेनीटाबज किया गया। श्रद्धालुओं के लिए कोरोना टैस्ट का भी व्यवस्था की गई है। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, विधानसभा अध्यक्ष की धर्मपत्नी बिमला देवी, भाजपा के जिला प्रधान अजय शर्मा भी मौजूद रहे।

चढ़ावे में आया सोना, चांदी व नकदी

आज माता मनसा देवी मंदिर में सोने का एक नग(10़ 572 ग्राम), चांदी के 17(638़ 395 ग्राम), काली माता मंदिर कालका में सोने के चार(2़ 96), चांदी के 44(432़ 67 ग्राम)चढ़ाये गये। माता मनसा देवी में 1854572 रुपये और कालका काली माता मंदिर में 525315 रुपये की राशि चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुई। दोनों मंदिर को मिला कर कुल 2379887 रुपये का चढ़ावा आया।

फूलों से सजाया मंदिर परिसर

चंडीगढ़/पंचकूला(नस) : शक्ति की आराधना का पर्व नवरात्रि शनिवार से चंडीगढ़ शहर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। नवरात्रि के पहले दिन भक्तों ने मां शैलपुत्री की अराधना की। मां के दरबार में शीश नवाकर भक्तों ने मां के जयकारे लगाए। कोविड-19 को लेकर प्रशासन की ओर से जारी दिशान निर्देशों को लेकर शहर के तमाम मंदिरों में प्रबंध कए गए हैं। यहां के सेक्टर 46 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर परिसर को रंगबिरंगी लाइटों और फूलों से सजाया गया है। मंदिर में आज प्रांतरू ध्वजारोहण, झंडा पूजा के बाद कलश स्थापना की गई और अखंड ज्योत प्रज्वलित की गई।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

दीवारें भी लगें हैप्पी

दीवारें भी लगें हैप्पी

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

कार्तिक आर्यन   हैप्पी होगा न्यू ईयर

कार्तिक आर्यन हैप्पी होगा न्यू ईयर

शहर

View All