छंटनी में 100 नामांकन रद्द, प्रत्याशी की हर गतिविधि पर नजर

कवरिंग कैंडिडेट पूर्व मेयर देवेश, कांग्रेसाध्यक्ष चावला, कांग्रेस की पूनम बाहर

छंटनी में 100 नामांकन रद्द, प्रत्याशी की हर गतिविधि पर नजर

प्रतीकात्मक

आदित्य शर्मा/नस

चंडीगढ़/पंचकूला, 6 दिसंबर

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष है और पार्टियों के नेता समर्थकों संग घर-घर पहुंचना शुरू हो गए हैं। चुनाव आयोग जहां प्रत्याशियों की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है वहीं, पार्टी नेता प्रचार में कोई कमी नहीं रख रहे हैं।

सोमवार को राज्य चुनाव आयोग द्वारा नामांकन पत्रों की छंटनी के दौरान दर्जनों नामांकनों में कमी पाए जाने पर अधिकारियों ने इन्हें रद्द कर दिया। बता दें कि जिन उम्मीदवारों के पर्चों में कमी रही उनमें भाजपा, कांग्रेस, आप पार्टी और शिअद के अलावा निर्दलीय कवरिंग प्रत्याशियों के नाम शामिल थे।

गौरतलब है कि 316 लोगों ने नामांकन भरा था, जिनकी छंटनी के बीच रात 8 बजे तक 100 नामांकनों को किसी न किसी वजह से रद्द कर दिया गया। आयोग द्वारा वार्ड 1 से 4, वार्ड 2 से 3, वार्ड 3 से 3, वार्ड 4 से 1, वार्ड 5 से 4, वार्ड 6 से 3, वार्ड 7 से 3, वार्ड 8 से 4, 9 से 2, 10 से 3, 11 से 2, 12 से 1, 13 से 1, 14 से 4, 15 से 3, 16 से 3, 17 से 4, 18 से 2, 19 से 5, 21 से 5, 22 से 2, 23 से 3, 24 से 3, 25 से 3, 26 से 4, 27 से 4, 28 से 2, 29 से 3, 30 से 3, 31 से 2, 32 से 2, 33 से 3, 34 से 3 और वार्ड नंबर 35 से 3 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द किए गए।

कांग्रेस, भाजपा और शिअद के नामांकन रिजेक्ट

चुनाव आयोग द्वारा जिन नामांकनों को किसी न किसी वजह से रद्द किया गया, उनमें भाजपा, कांग्रेस, शिअद के कई नामी नेता भी शामिल हैं, जो कवरिंग कैंडिडेट के रूप में शामिल हुए। इन कैंडिडेट की बात करें तो शहर के चर्चित और दिग्गज नेता भी शामिल हैं। बता दें कि इनमें वार्ड नंबर 1 से कांग्रेस की पूनम शर्मा, वार्ड 7 से कांग्रेस के केशो राम, वार्ड 14 से शिअद के सतविंदर सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला, वार्ड 15 से चन्द्रवती शुक्ला, वार्ड 21 से पूर्व मेयर देवेश मोदगिल, कांग्रेस के बसंत सिंह और कांग्रेस के मोहिंदर सिंह, वार्ड 23 से कांग्रेस की नवजोत गुजराल, भाजपा से अनीता जोशी शामिल रहे।

विजन डाक्यूमेंट : भाजपा प्रतिनिधि बुद्धिजीवियों से मिले

'मेरा सुझाव मेरा चंडीगढ़' अभियान के तहत गठित की विजन डाॅक्यूमेंट समीति अपने संयोजक धीरेन्द्र तायल की अध्यक्षता में चंडीगढ़ के उद्योगपतियों से मिला और मैनिफेस्टो के लिये उनके सुझाव आमंत्रित किये। नवीन मिगलानी की अगुवाई में चैंबर आॅफ चंडीगढ़ इंडस्ट्रीज के सदस्यों ने शहर के औद्योगिक विकास में अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये। वहीं, दूसरी ओर विजन डाॅक्यूमेंट समिति के एक अन्य वरिष्ठ सदस्य दीपक मल्होत्रा ने सेक्टर 43 में डिस्टि्रक्ट कोर्ट में विभिन्न बैठकें आयोजित करके अभियान के लिये सुझाव जुटाये।

सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

वार्ड नंबर 34 (सेक्टर 45 और 46) से कांग्रेस उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह गाबी ने आज यहां अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर प्रचार किया और हाउसिंग बोर्ड के मकानों में जरूरत के आधार पर किये गये बदलावों को नियमित करने का वादा किया। वार्ड 2 से कांग्रेस प्रत्याशी हरमोहिंदर सिंह लक्की ने आज सेक्टर 7 सीपीडब्ल्यूडी क्वार्टर से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नागरिक स्थिति बदतर है। पार्कों का बुरा है और उनका रखरखाव नहीं किया गया। सेक्टर 7 में मुख्य सड़क पूरी तरह से टूटी हुई है। वार्ड नंबर 10 से निर्दलीय प्रत्याशी सुशीला पाठक अपने वार्ड वासियों के साथ कई घरों में पहुंची और लोगों से वार्ड के विकास को लेकर वोट मांगे। आम आदमी पार्टी के शादाब राठी ने बुड़ैल में दिल्ली मॉडल अपनाने की बात कही। शादाब राठी, जो निगम चुनावों में वार्ड नंबर 33 से आप के प्रत्याशी हैं, ने कहा कि कि चुनाव जीतने पर वह बुड़ैल के सरकारी अस्पताल और सरकारी स्कूलों में दिल्ली की तर्ज पर सुधार करवायेंगे।

भाजपा के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारी कूदे प्रचार में

चंडीगढ़/पंचकूला (नस) : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने कहा कि नगर निगम चुनाव को जीतने के लिये माइक्रो मैनेजमेंट के तहत काम किया जायेगा। जिसके चलते पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एकजुटता के साथ प्रचार करके शहरवासियों को पार्टी की नीतियों के साथ जोड़ रहे हैं। भाजपा उम्मीदवारों ने सोमवार को अपनी स्क्रूटिनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अपने प्रचार अभियान को तेज किया। महेश इंदर सिंह (वार्ड नं 2), राशि भसीन (वार्ड नं 10), युवा नेता अनूप गुप्ता (वार्ड नं 11), सुनीता धवन (वार्ड 18), देवेश मौदगिल (वार्ड 21), राजेश कालिया (वार्ड 26), रविन्द्र रावत (वार्ड 27) रविन्द्र पठानिया (वार्ड 29), शक्ति देवशाली (वार्ड 30) भूपिन्द्र शर्मा (वार्ड 34) ने अपने समर्थकों के साथ सेक्टरों और मार्केटों में जाकर भाजपा के लिये वोट मांगे। वार्ड 4 से सविता गुप्ता ने किशनगढ़ गांव के साथ साथ इंदिरा काॅलोनी, वार्ड 33 के प्रत्याक्षी कंवरजीत सिंह राणा ने बुड़ैल, वार्ड 31 से भरत कुमार ने कजहेड़ी, वार्ड 1 से मनजीत कौर ने खुड्डा लाहौरा में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रचार कर पार्टी के लिये समर्थन जुटाया।

भाजपा में कमल शर्मा सहित दर्जनों ने की घर वापसी

भाजपा की कार्यशैली और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर स्थानीय नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। इसी कड़ी में सेक्टर 45-सी स्थित रेजिडेंट वेलफेयर एसोसियेशन के अध्यक्ष कमल शर्मा ने भाजपा में वापसी की। पार्टी कार्यालय कमलम में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व चंडीगढ़, पंजाब और उत्तराखंड के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद की मौजूदगी में कमल शर्मा सहित दर्जनों स्थानीय नेताओं को पार्टी में शामिल किया। कमल शर्मा मकान बचाओ सीमिति के अध्यक्ष होने के साथ-साथ सीनियर सिटिजंस सोसायटी के चैयरमेन भी हैं। उनके साथ आरडब्लयूए के महासचिव विशाल शर्मा, सीनियर सिटिजंस एसोसियेशन, सेक्टर 45 के अध्यक्ष सुभाष चन्द्र पटियाल, आरडब्ल्यू के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट रमन शर्मा ने भी पार्टी में प्रवेश पाया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया