सरकारी जमीन पर कब्जे का प्रयास, पुलिस ने रोका

घरौंडा, 9 अक्तूबर (निस)

घरौंडा के फुरलक रोड पर बुधवार को जमीन से कंटीली तारें हटाते लोग

फुरलक रोड पर जोहड़ की भूमि पर समुदाय विशेष ने बिना किसी अनुमति के आश्रम के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया। सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए समुदाय के लोगों ने इस खाली पड़ी भूमि पर टेंट लगाया और तारबंदी करते हुए जमीन को अपने कब्जे में ले लिया। जोहड़ की भूमि पर चली रही गतिविधियों की भनक लगते ही प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और भूमि पर चल रहे कार्य को बंद करने के आदेश दिए। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। शहर के वार्ड संख्या एक में स्थित जोहड़ की भूमि पर राजीव कालोनी के एक समुदाय विशेष ने आश्रम बनाने का कार्य शुरू किया है। इस निर्माण कार्य को शुरू करते हुए समुदाय के लोगों ने जोहड़ की भूमि के एक बड़े हिस्से पर लोहे की कंटीली तारें लगाकर अपने कब्जे में ले लिया और एक हिस्से पर एक कमरे का निर्माण भी कर दिया। जोहड़ की भूमि पर हो रहे निर्माण की सूचना मिलते एसडीएम गौरव कुमार, डीएसपी रामदत व नपा सचिव रविप्रकाश और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचें और स्थिति का मुआयना किया। अधिकारियों ने मौके पर मौजूद लोगों से निर्माण के बारे में दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा।

मौके पर पहुंचा प्रशासन लोगों को समझाते हुए। -निस

लोगों का कहना है कि इस भूमि पर नगरपालिका ने कम्युनिटी सेंटर बनाने की घोषणा की थी, लेकिन आज तक कम्युनिटी सेंटर नहीं बनाया गया। उनकी कालोनी में सार्वजनिक व सामाजिक कार्यों के आयोजन के लिए कोई स्थान नहीं है। इसलिए वे इस भूमि पर अपने समुदाय का आश्रम बनाना चाहते हैं। हालांकि कम्युनिटी सेंटर से संबंधित दस्तावेज या घोषणा अधिकारियों के सम्मुख नहीं लाई गई। इसके बाद एसडीएम गौरव कुमार ने भूमि पर की गई तारबंधी व टेंट को हटाने के निर्देश दिए। विवाद को बढ़ता देख समुदाय ने प्रशासन को लिखित में आश्वासन दिया कि वे टेंट को स्वयं हटा लेंगे और भूमि पर कोई निर्माण नहीं करेंगे।

''यह भूमि नगरपालिका की है। फिलहाल इस जमीन को लेकर न्यायालय में केस चल रहा है। यहां पर कम्युनिटी सेंटर बनाने की योजना के बारे में कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं है। आश्रम का निर्माण कार्य कर रहे लोगों को रोक दिया गया है, वे जल्द ही अपना टेंट व तारबंधी यहां से हटा लेंगे।'' -गौरव कुमार, एसडीएम, घरौंडा

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

मुख्य समाचार

टीआरपी घोटाला : मुंबई पुलिस ने दाखिल किया आरोप-पत्र

टीआरपी घोटाला : मुंबई पुलिस ने दाखिल किया आरोप-पत्र

रिपब्लिक टीवी के वितरण प्रमुख समेत 12 लोग हो चुके हैं गिरफ्त...

दिल्ली, गुजरात में हालात बदतर

दिल्ली, गुजरात में हालात बदतर

देश में कोरोना केस 91 लाख के पार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा-

शहर

View All