मुआवजे के 35 हजार के लिए किसान से मांगे 20 हजार

जींद, 3 दिसंबर (हप्र) पौली गांव के किसान को उसकी खराब फसल का 35 हजार रुपये मुआवजा दिलाने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में सतर्कता विभाग ने पटवारी रविंद्र कुमार को मंगलवार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, पौली गांव के किसान रमेश कुमार की फसल वर्ष-2017-18 में प्राकृतिक आपदा के कारण खराब हो गई थी। गांव के दूसरे किसानों की फसल भी खराब हुई थी और खराब हुई फसल के मुआवजे की राशि गांव के दूसरे किसानों को बांट दी गई, लेकिन रमेश कुमार और उसके परिवार को मुआवजे की 35 हजार रुपये की राशि नहीं मिली। इसे लेकर रमेश कुमार ने पौली गांव के पटवारी रविंद्र कुमार से संपर्क किया। आरोप  है कि पटवारी ने उससे  रिश्वत मांगी।

दी शिकायत सतर्कता विभाग को दी शिकायत में रमेश कुमार ने आरोप लगाया कि पटवारी रविंद्र कुमार उससे मुआवजे की राशि दिलवाने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है। इस शिकायत पर विजिलेंस ब्यूरो ने रेड के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की मांग की। सफीदों की बीडीपीओ को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया।

ऐसे की छापामारी

टीम ने किसान रमेश कुमार को 2-2 हजार रुपये के 10 नोट देकर पटवारी रविंद्र कुमार को देने के लिए भेजा। मंगलवार दोपहर बाद रमेश कुमार ने पटवारी रविंद्र कुमार को जुलाना तहसील स्थित पटवार भवन में 20 हजार रुपये रिश्वत देते ही विजिलेंस ब्यूरो की टीम को संकेत दे दिया। रिश्वत के रूप में पटवारी रविंद्र कुमार को दिए गए नोटों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने पहले ही हस्ताक्षर किए हुए थे और इन पर पाउडर लगाया गया था। टीम ने पटवारी रविंद्र कुमार को रिश्वत की 20 हजार रुपये की राशि के साथ गिरफ्तार कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

शहर

View All