महंगे लेबल लगाकर बेचते थे घटिया शराब

सोनीपत, 3 दिसंबर (हप्र)

सोनीपत में मंगलवार को नकली शराब के गोदाम से काबू किये गये आरोपी। - हप्र

सोनीपत में सीआईए दो की टीम ने छापेमारी करते हुए नकली शराब बेचने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है। गिरोह के सदस्य दूसरे राज्यों से घटिया शराब लाकर उसे मंहगी शराब की बोतलों में भरकर लेबल लगाकार बेचते थे। पुलिस ने मौके से 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 3 हजार पेटी शराब भी बरामद हुई है। यह शराब 2 गोदाम में छिपाकर रखी गई थी। पुलिस ने शराब के इन 2 गोदामों से नकली लेबल और ढक्कन आदि लगाने की मशीनें भी जब्त की हैं। सोनीपत के सदर पुलिस स्टेशन में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि सीआईए दो के इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि बैयापुर गांव के खेतों में कुछ लोग गोदाम बना कर शराब का अवैध धंधा चला रहे हैं। इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम ने सदर पुलिस और जिला आबकारी निरीक्षक को अपने साथ लेकर रेड की थी। वहां पर 2 गोदामों में अवैध शराब का कारोबार चलाया जा रहा था। गोदामों के अंदर बोतलों पर लगाए जाने वाले हजारों फर्जी लेबल और बोतल व ढक्कन आदि के अलावा मशीनें भी कब्जे में ली गईं। वहीं, जांच पड़ताल के दौरान वहां से ढाई हजार से भी अधिक अवैध शराब की पेटियां बरामद की गई हैं।

2 आरोपी विदेशी एसपी प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि पुलिस द्वारा जिन 4 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया है। इनमें दो विदेशी हैं और नेपाल के रहने वाले हैं। जबकि 2 अन्य सोनीपत के ही अलग अलग गांवों के रहने वाले हैं। नेपाल के रहने वाले बीपट तथा रिज शामिल हैं। वहीं सोनीपत के रहने वाले अशोक व सुरेश शामिल हैं। ये सभी प्रवीण उर्फ पिना व जसराना गांव वासी भोलू आदि के गिरोह के लिए काम करते थे।

क्या बोले अधिकारी जिला पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि गोदाम में नकली शराब मिलने की सूचना पुलिस को मिल रही थी जिसके बाद सूचना पर कार्रवाई करते हुये गोदाम में छापेमारी की गयी थी। गोदामों से हजारों की संख्या में फर्जी लेबल जब्त किये गये हैं। मामले में चारों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

नदियों के स्वास्थ्य पर निर्भर पर्यावरण संतुलन

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

स्वाध्याय की संगति में असीम शांति

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

दशम पिता : भक्ति से शक्ति का मेल

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

शहर

View All