पंचकूला सम्मेलन में होगी कर्मचारी आंदोलन की घोषणा : लांबा

यमुनानगर, 25 जून (हप्र) सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा ने आरोप लगाया कि सरकार चुनाव धोषणा पत्र में कर्मचारियों से किए वादों को पूरा करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का 15वां राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन 10 से 12 अगस्त तक पंचकूला में आयोजित किया जाएगा, जिसमें सरकार की वादाखिलाफी और कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी के खिलाफ आन्दोलन का ऐलान किया जाएगा। पत्रकार वार्ता के बाद माडल टाउन स्थित सिनियर सकेंडरी स्कूल में जिला कार्यकारिणी की मीटिंग का आयोजन किया गया। स्वागत समिति के वाईस चेयरमैन एवं यमुनानगर जिला प्रभारी जरनैल सिंह सांगवान ने कहा कि सरकार जन सेवा के विभागों का निजीकरण करने पर तूली हुई है। मीटिंग में जरनैल सिंह चिनालियां, महिपाल चमरौड़ी, रामकुमार काम्बौज, सतीश राणा, राजेश कुमार, जोत सिंह रावत, सीटू के नेता रोशन लाल समेत कई कर्मचारी नेता मौजूद थे।

‘एक पेंशन, एकसमान वेतन क्यों नहीं’ सुभाष लांबा ने 'एक नेशन एक इलेक्शन' के चल रहे विचार पर सवाल किया कि एक देश में एक पेंशन, एक देश में एक समान नौकरी और एक देश में समान काम समान वेतन क्यों नहीं है। उन्होंने यह सवाल मंगलवार को दशहरा ग्राउंड स्थित पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन के जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में किया। पत्रकार वार्ता में हरियाणा टूरिज्म कर्मचारी संघ के महासचिव युद्धवीर सिंह खत्री, नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव मांगे राम तिगरा आदि भी मौजूद थे।

डीसी रेट में मांगी 25 प्रतिशत बढ़ोतरी अंबाला शहर (हप्र) : कच्चे कर्मचारियों के डीसी रेट में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की मांग को लेकर सकसं की जिला इकाई ने आज जिला सचिव महावीर पाई की अध्यक्षता में सीटीएम के माध्यम से उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौपा। नगराधीश सुशील कुमार ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि अबकी बार अंबाला जिला के डीसी रेट की बढ़ोतरी करते समय सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर के कर्मचारियों के वेतन में सम्मानजनक बढ़ोतरी की जाएगी। ज्ञापन सौंपने आए प्रतिनिधिमंडल ने बाद में 10 से 12 अगस्त को पंचकूला में होने वाले प्रतिनिधि सम्मेलन की तैयारियों के लिये उपायुक्त कार्यालय, एडीसी कार्यालय, जिला चुनाव कार्यालय कृषि विभाग, उपभोक्ता फोरम आदि का दौरा किया। इस मौके पर रविंद्र कुमार, प्रेम सिंह, वीरेंद्र गुहणा, जसमेर सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All