डीसी ने लताड़ा, पुलिस ने लगवाई उठक-बैठक

ललित शर्मा/हप्र कैथल, 24 मार्च

साहब! हाथ जोड़ रहा हूं, गलती हो गई माफ कर दो....... कैथल में मंगलवार को नवग्रह चौक पर बाइक सवार को जब पुलिस ने पकड़ा तो पहले तो उसने बहाने लगाये, लेकिन बाद में माफी मांगकर घर लौट गया। इसी तरह दूसरे बाइक सवार ने भी अपनी गलती मानी। -हप्र

डीसी की लताड़, पुलिस की दंड बैठक और कोरोना को लेकर सख्ती के बाद कैथल में शहर को लॉकडाउन कराने में प्रशासन सफल रहा। शहर के लोगों ने सावधानी व चौकसी भी बरती। लॉकडाउन, चौकसी व सावधानी के साथ साथ शहर में सन्नाटा पसरा रहा। दवाओं की दुकानों को छोड़कर अधिकतर करियाने की दुकानें भी बंद रही। लोगों में सेवा का जज्बा भी देखने को मिला। कई लोग आम लोगों को सेनेटाइजर भी बांटते नजर आए। ग्रामीणों में भी अपने धर्म को निभाते हुए गांव में ठीकरी पहरा शुरू कर दिया है। गांव दिल्लोवाली में ग्रामीण हाथों में लठ लेकर गांव की सीमा पर खड़े हैं। ग्रामीण एवं किसान यूनियन के नेता सतपाल दिल्लोवाली ने कहा कि देश में फैली इस महामारी की रोकथाम की दिशा में उनका कुछ कुछ फर्ज बनता है और इसी फर्ज के चलते वे ग्रामीणों को बाहर जाने नहीं देंगे और बाहरी को गांव में आने नहीं देंगे। डीसी सुजान सिंह ने भी लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लेने शहर में निकले। सड़कों पर निकले लोगों को डीसी ने जमकर फटकारा। वहीं पुलिस ने गली-गली गली जाकर ग्रामीणों को समझाया। बेवजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों को शहर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने फटकार लगाई और उनकी दंड बैठकर भी लगवाई। उन्होंने इस तरह के लोगों के हाथों में पोस्टर देकर भी उन्हें शर्मिदा किया। डीसी ने मौके पर ही अनावश्यक घूम रहे व्यक्तियों को रोका और समझाया कि बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायतें दी।

सब्जी मंडी खुलने का समय निर्धारित किया जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के बाद सब्जी मंडी के खुलने व बंद होने का समय भी निर्धारित किया। मार्केट कमेटी के सचिव दीपक ने बताया कि सब्जी मंडी सुबह 6 से 9 बजे तक खुली रहेगी व शाम 5 से 8 बजे खुली रहेगी। इसी प्रकार आलू-प्याज और टमाटर के भी जो दाम निर्धारित किए गए हैं उसी रेट पर उन्हें बेचा जाए। उधर पुलिस ने यहां कई मंदिरों में जाकर मंदिर भी बंद करवाए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All